लड़की ने धर्म बदलकर मुस्लिम रीति रिवाज से की शादी, लव जिहाद को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा
Advertisement

लड़की ने धर्म बदलकर मुस्लिम रीति रिवाज से की शादी, लव जिहाद को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा

  जशपुर जिले में एक हिन्दू लड़की ने अपना धर्म बदल कर मुस्लिम समाज की रीति रिवाज से शादी करने के लिए दिए शपथ पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने पर हिन्दू समाज के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है.

लड़की ने धर्म बदलकर मुस्लिम रीति रिवाज से की शादी, लव जिहाद को लेकर फूटा लोगों का गुस्सा

संजीत यादव/जशपुर:  जशपुर जिले में एक हिन्दू लड़की ने अपना धर्म बदल कर मुस्लिम समाज की रीति रिवाज से शादी करने के लिए दिए शपथ पत्र सोशल मीडिया में वायरल होने पर हिन्दू समाज के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. आधी रात में समाज के लोगों साथ परिवार वालों ने जशपुर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठ गए है.

दअसल जशपुर जिले में लव जिहाद के मामले को लेकर शहर में बवाल मच गया है. पूरा विवाद लगभग 15 दिन पहले उस समय शुरू हुआ जब कोतवाली थाना क्षेत्र की एक युवती, घर से लापता हो गई. स्वजनों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस ने युवती को बरामद कर सखी वन स्टॉप केंद्र में संरक्षित किया.

अंडे का ठेला लगाने वाला नाबालिग निकला हत्यारा, महिला से यौन संबंध बनाने के बाद की हत्या

गुस्साए लोग पहुंच एसपी ऑफिस
कॉउंसलिंग की कार्रवाई के बाद युवती को सम्बंधित धर्म विशेष के लड़के को सौंप दिया गया. इस पूरे प्रकरण में मंगलवार को उस समय माहौल गरमा गया, जब युवती का धर्म परिवर्तन करने का एक शपथ पत्र सामने आया. इसके सामने आते ही शहरवासी आक्रोशित हो गए. शाम को समाज के सैकड़ों लोगों ने बैठक कर एकजुट हो कर रैली की शक्ल में नारेबाजी करते हुए एसपी कार्यालय पहुंच गए.

युवती का मानसिक हालत ठीक नहीं
एएसपी उमेश कश्यप को ज्ञापन सौंप कर धर्म विशेष के लड़के पर युवती के परिवार को जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए तत्काल एफआईआर दर्ज करते हुए गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए है. युवती के परिजनों का दावा की युवती की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. बीते दो साल से उसका इलाज चल रहा है. ऐसे में किसी प्रकार के दबाव में शपथ पत्र में हस्तक्षर करने की आशंका जताई जा रही है.

समाझाइश दी जा रही 
वहीं एएसपी कश्यप ने पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई का आश्वशन दिया है. लेकिन भीड़ एसपी कार्यालय में धरने में बैठ गई है. लोगों ने जिला बन्द करने की चेतावनी भी दे रहे है. पुलिस प्रशासन के अधिकारी भीड़ को समझाइश देने में जुटे हुए हैं.

Trending news