Chhattisgarh Monsoon 2022: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1232140

Chhattisgarh Monsoon 2022: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका

Weather Latest News: मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के कई जिलों में हल्की से मध्य वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है.

Chhattisgarh Monsoon 2022: छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका

सत्य प्रकाश/रायपुरः (Monsoon 2022) छत्तीसगढ़ में मानसून का तेजी से प्रसार हो रहा है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की से मध्य बारिश होने की संभावना जताई है. साथ ही कुछ हिस्सों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. मानसून के एक्टिव होने से कई जिलों के तापमान में नमी देखने को मिली है. हालांकि अब भी प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में अच्छी बारिश का इंतजार है. मौसम विभाग की मानें तो इस साल ज्यादात्तर जिलों में औसत से भी कम बारिश हुई है.   

जानिए कहां कितनी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो इस बार मानसून की बेरुखी की वजह से औसत से कम बारिश हुई है. राज्य के विभिन्न जिलों में 01 जून से 24 जून तक रिकार्ड की गई बारिश के मुताबिक गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिलें में सर्वाधिक 181.1 मिमी दर्ज की गई. जबकि सरगुजा जिले में सबसे कम 47.8 मिमी दर्ज की गई है. वहीं सूरजपुर में 58.8 मिमी, बलरामपुर में 52.1 मिमी, जशपुर में 49.7 मिमी, कोरिया में 68.8 मिमी, रायपुर में 57.4 मिमी, बलौदाबाजार में 100.0 मिमी, गरियाबंद में 90.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

छत्तीसगढ़ में मानसून के आने से बिलासुपर, मुंगेली, कबीरधाम और राजगढ़ के आस-पास अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा से बंगाल की खाड़ी तक द्रोणिका एक्टिव हो गया है. जिसके चलते पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश हो रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में मानसून के सक्रिय होने से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है.

पिछले कुछ दिनों से राजधानी रायपुर सहित आस-पास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा से बंगाल की खाड़ी तक द्रोणिका एक्टिव हो गया है, जिसके चलते पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश हो रही है. जबकि छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों को अब भी मानसून के बारिश का इंतजार है. मौसम विभाग की मानें तो इस बार मानसून पिछली बार की तुलना में 7 दिन की देरी से दस्तक दिया है. छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री 17 जून को दूर्ग जिले से हुई है.

ये भी पढ़ेंः MP Monsoon 2022: एमपी में मानसून पर लगा ब्रेक, जानिए कब होगी बारिश

 

Trending news