Chhattisgarh Election 2023: बलौदाबाजार विधानसभा सीट पर संशय खत्म! बीजेपी ने इस कद्दावर नेता का टिकट काटा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1926102

Chhattisgarh Election 2023: बलौदाबाजार विधानसभा सीट पर संशय खत्म! बीजेपी ने इस कद्दावर नेता का टिकट काटा

बलौदाबाजार जिले के कसडोल विधानसभा में भाजपा से टिकट के कद्दावर दावेदार पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल को चुनाव संचालक बनाकर भाजपा ने साफ कर दिया है कि उनको अब टिकट नहीं मिलेगी.

 

Chhattisgarh Election 2023: बलौदाबाजार विधानसभा सीट पर संशय खत्म! बीजेपी ने इस कद्दावर नेता का टिकट काटा

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Election 2023) की तैयारी जोरों पर चल रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में भाजपा के 4 नाम बचे हैं, जिसकी घोषणा होना बाकी है. इसी कड़ी में  बलौदाबाजार जिले (Balaudbazar Assembly seat) के कसडोल विधानसभा में भाजपा से टिकट के कद्दावर दावेदार पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल को चुनाव संचालक बनाकर भाजपा ने साफ कर दिया है कि उनको अब टिकट नहीं मिलेगी.

बता दें कि भाजपा ने अभी तक चार विधानसभा सीटों के लिए अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. जिनमें से एक कसडोल विधानसभा भी है. भाजपा ने शनिवार को सरगुजा संभाग के 13 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव संचालकों की नियुक्ति कर दी. भाजपा के इस फैसले से साफ है कि कसडोल में अब कोई नया चेहरा मैदान में होगा. यह नियुक्ति आदेश प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप के डिजीटल हस्ताक्षर से जारी हुआ. इसके मुताबिक गौरीशंकर अग्रवाल को सामरी विधानसभा क्षेत्र का चुनाव संचालक नियुक्त किया गया है.

उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं हुई
गौरतलब है कि द्वितीय चरण के मतदान के लिए 21 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. बलौदाबाजार जिले में भी द्वितीय चरण में मतदान होना है. लेकिन कसडोल विधानसभा क्षेत्र से अब तक कांग्रेस व भाजपा ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है.

रतलाम की इस सीट पर दिखेगा त्रिकोणीय मुकाबला! कांग्रेस-बीजेपी के साथ करणी सेना परिवार भी तैयार

दोनों पार्टी नया चेहरा उतारेगी
इस सीट से कांग्रेस की मौजूदा विधायक शकुंतला साहू का भी कार्यकर्ताओ में जमकर विरोध है. इसके साथ ही 4 दर्जन से भी ज्यादा लोगों ने दावेदारी भी की है. ऐसी कयास लगाई जा रही है कि मौजूदा विधायक शकुंतला साहू का भी टिकिट कटने वाला है व कसडोल विधानसभा सभा से कांग्रेस और भाजपा दोनों प्रमुख पार्टी नया चेहरा उतारने की तैयारी कर रहें है.

दो चरण में होने है चुनाव
बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होगा, पहले चरण की वोटिंग पहले चरण की वोटिंग  7 नवंबर को होगी, जिसमें 20 सीटों पर मतदान होगा. इसके अलावा दूसरे चरण में 70 सीटों  पर 17 नवंबर को मतदान होगा. बता दें कि बीजेपी ने अब तक प्रदेश की 86 सीटों पर और कांग्रेस ने 83 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. 

रिपोर्ट- देवेश कुमार साहू

Trending news