MP Election 2023: काउंटिंग से पहले गायब हुए मतपत्र? नेता प्रतिपक्ष पहुंचे आयोग; जानें आरोप में कितना दम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1968894

MP Election 2023: काउंटिंग से पहले गायब हुए मतपत्र? नेता प्रतिपक्ष पहुंचे आयोग; जानें आरोप में कितना दम

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव (MP Chunav 2023) के लिए मतदान संपन्न हो गए हैं. इसके लिए अब मतगणना 3 दिसंबर को होनी है. इससे पहले राज्य के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Govind Singh) ने मतपत्र गायब (Missing Ballot Paper) गंभीर आरोप लगाए हैं. इस संबंध में उन्होंने चुनाव आयोग में शिकायत की है.

MP Election 2023: काउंटिंग से पहले गायब हुए मतपत्र? नेता प्रतिपक्ष पहुंचे आयोग; जानें आरोप में कितना दम

MP Chunav 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) के लिए मतदान हो गए हैं. EVM को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रॉग रूम में रखाय गया है. जिसमें सुरक्षा बलों के साथ ही राजनीतिक दल के लोग सुरक्षा करने में लगे हैं. इस बीच प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Govind Singh) ने गड़बड़ी को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने चुनाव मतपत्र गायब (Missing Ballot Paper) करने का संदेह जताया है और इस संबंध में चुनाव आयोग में लिखित शिकायत की है.

लगाए गंभीर आरोप
लहार से कांग्रेस प्रत्याशी और नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की है. इसमें उन्होंने लहार विधानसभा में निर्वाचन कार्य में खामीं होने की बात कही है. उनके पत्र में कहा गया है की लहार विधानसभा में बुजुर्ग, दिव्यांग और सरकारी कर्मचारियों के मत्र पत्र गायब कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: केला के फूल भी हैं कमाल..! होगा पुरुषों की 7 समस्याओं का खात्मा; जानें उपयोग का तरीका

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह का प्रशासन पर बड़ा आरोप लहार के सरकारी कर्मचारियों के डाक मतपत्र गायब हो गए हैं. उन्होंने कहा डाक मतपत्र कहां रखे गए हैं. इसकी जानकारी अधिकारियों के पास नहीं है. गोविन्द सिंह ने आरोप लगाया की कलेक्टर और एसडीएम को भी इसकी कोई जानकारी है. दोनों अधिकारियों को नहीं पता डाकमत पत्र कहां रखे हैं.

कितने वोट का है सवाल?
गोविंद सिंह ने अपने पत्र में बताया की. उनकी विधानसभा में करीब 600 सरकारी कर्मचारी हैं. उन्हें वोट डालने से वंचित रखा गया. इसके साथ ही उनकी विधानसभा क्षेत्र में जितने भी बुजुर्ग, दिव्यांग और सरकारी कर्मचारियों ने वोट किया है उनके मतपत्र गायब कर दिए गए हैं. इस संबंध में उन्होंने राज्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन से शिकायत की है.

7 दिन में जुओं का दम घोंट देंगे ये 6 उपाय

17 नवंबर को हुए थे मतदान
बता दें मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 17 नवंबर को कराई गई थी. इसके पहले डाक मतपत्र और घर से वोट करने की प्रक्रिया चल रही थी. जिसमें चुनाव ड्यूटी वाले कर्मचारियों के साथ ही बुजुर्ग और दिव्यांगों ने वोट किया था. अब इसका परिणाम 3 दिसंबर को आने हैं.

Trending news