लव जिहाद केस में पूरी जिंदगी कटेगी जेल में, असम की हिमंता सरकार लाएगी कानून
Advertisement
trendingNow12368243

लव जिहाद केस में पूरी जिंदगी कटेगी जेल में, असम की हिमंता सरकार लाएगी कानून

Love Jihad: रविवार को असम के मुख्यमंत्री ने तीन बड़े ऐलान किए. असम में सरकारी नौकरी उन्हीं लोगों को मिलेगी, जो असम में ही पैदा हुए हैं। दूसरा, लव-जिहाद के मामले में कानून आएगा.

लव जिहाद केस में पूरी जिंदगी कटेगी जेल में, असम की हिमंता सरकार लाएगी कानून

Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार जल्द ही ‘लव जिहाद’ के मामलों में आजीवन कारावास की सजा के लिए नया कानून लाएगी. यहां राज्य भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने कहा, ‘‘हमने चुनाव के दौरान ‘लव जिहाद’ के बारे में बात की थी. हम जल्द ही एक कानून लाएंगे, जिसमें ऐसे मामलों में आजीवन कारावास की सजा होगी.

तीन बड़े ऐलान किए

असल में हिमंता बिस्वा सरमा यह भी कहा कि जल्द ही एक नई अधिवास नीति पेश की जाएगी जिसके तहत केवल असम में जन्में लोग ही राज्य सरकार की नौकरियों के लिए पात्र होंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व वादे के अनुसार प्रदान की गयी ‘एक लाख सरकारी नौकरियों’ में स्वदेशी लोगों को प्राथमिकता मिली है, जो पूरी सूची प्रकाशित होने पर स्पष्ट होगी. 

जमीन बिक्री को लेकर भी फैसला

मुख्यमंत्री ने कहा कि असम सरकार ने हिंदुओं और मुसलमानों के बीच जमीन की बिक्री को लेकर भी फैसला किया है. शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार इस तरह के लेनदेन को रोक नहीं सकती है, लेकिन आगे बढ़ने से पहले मुख्यमंत्री की सहमति लेना अनिवार्य कर दिया गया है. 

लव-जिहाद के मामले में कानून

बता दें कि रविवार को असम के मुख्यमंत्री ने तीन बड़े ऐलान किए. असम में सरकारी नौकरी उन्हीं लोगों को मिलेगी, जो असम में ही पैदा हुए हैं. दूसरा, लव-जिहाद के मामले में कानून आएगा. तीसरा हिंदुओं और मुसलमानों के बीच जमीन की बिक्री से पहले मुख्यमंत्री की सहमति लेना जरूरी कर दिया गया है. सरमा ने ये बातें BJP की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कही हैं.

Trending news