Daily News Brief: हरियाणा में CM खट्टर का बड़ा ऐलान, कहा- राज्य में जल्द होगा पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन
Advertisement

Daily News Brief: हरियाणा में CM खट्टर का बड़ा ऐलान, कहा- राज्य में जल्द होगा पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन

Live Updates and Breaking News of 10th July 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Daily News Brief: हरियाणा में CM खट्टर का बड़ा ऐलान, कहा- राज्य में जल्द होगा पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन
LIVE Blog
10 July 2022
14:21 PM

सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई के पहले शिवसेना की अहम बैठक

सुप्रीम कोर्ट के सुनवाई के पहले शिवसेना के प्रमुख नेताओं की मातोश्री मे बैठक हो रही है. इसमें संजय राऊत, अरविंद सावंत, राहुल शेवाळे, सुभाष देसाई मौजूद हैं. कल शिवसेना के पिटिशन पर सुप्रीम कोर्ट मे सुनवाई है. 16 विधायकों के निलंबन पर एकनाथ शिंदे गुट ने भी पिटिशन की है.

14:16 PM

हरियाणा में CM खट्टर का बड़ा ऐलान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बड़ी घोषणा की है. सीएम खट्टर ने पिछड़ा वर्ग आयोग के गठन की घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि पिछड़ा वर्ग आयोग को दोबारा से बनाने का काम जारी है. पिछड़े वर्ग से संबंधित सभी मुद्दों पर पिछड़ा वर्ग आयोग काम करेगा.

13:17 PM

साउथ अफ्रीका में गोलीबारी में 14 लोगों की मौत

साउथ अफ्रीका के सोवेटो टाउनशिप में जोहान्सबर्ग के पास एक बार में गोलीबारी हो गई. इस शूटिंग में 14 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. पुलिस ने बताया कि ये गोलीबारी बीती रात हुई करीब 12.30 बजे हुई.

12:31 PM

PM मोदी स्वामी आत्मस्थानंद के शताब्दी समारोह को कर रहे संबोधित

स्वामी आत्मस्थानंद के शताब्दी समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज का ये आयोजन मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से भी कई भावनाओं और स्मृतियों से भरा हुआ है. स्वामी आत्मस्थानंद ने शतायु जीवन के काफी करीब ही अपना शरीर त्यागा था. मुझे सदैव उनका आशीर्वाद मिला है। ये मेरा सौभाग्य है कि आखरी पल तक मेरा उन से संपर्क रहा. सन्यासी के लिए जीव सेवा में प्रभु सेवा को देखना, जीव में शिव को देखना, यही सर्वोपरि है. इस महान संत परंपरा को, सन्यस्थ परंपरा को स्वामी विवेकानंद जी ने आधुनिक रूप में ढाला। स्वामी जी ने भी सन्यास के इस स्वरूप को जीवन में जिया, और चरितार्थ किया.

12:01 PM

हिमाचल के चंबा में बादल फटा

हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला में बादल फटने का मामला सामने आया है. इलाके में भारी तबाही की आशंका जताई जा रही है. शनिवार को भी चंबा में बादल फटने की खबर सामने आई थी. बादल फटने के बाद लोगों को नदी से दूर रहने को कहा गया है.

11:06 AM

अमरनाथ हादसे में मृतक के परिजनों को हो रही दिक्कत

अमरनाथ में बादल फटने से हुए हादसे में मृतक के परिजनों को बॉडी मिलने में दिक्कतें हो रही हैं. किसी की बॉडी पर किसी और का नाम लिखा है.

10:06 AM

दो बाइक की टक्कर में चार लोगों की मौत

यूपी के सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में दो तेज रफ्तार मोटरसाइकिलों की आमने-सामने की टक्कर में चार लोगों की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने रविवार को बताया कि नखासा थाना क्षेत्र के सम्भल-हसनपुर मार्ग पर शनिवार देर रात दो तेज रफ्तार बाइक की आमने-सामने की टक्कर हो गई. दोनों बाइक पर तीन-तीन लोग सवार थे.

10:03 AM

PM मोदी ने देशवासियों को दीं एकादशी की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों को आषाढ़ी एकादशी की शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया,‘आषाढ़ी एकादशी के पावन पर्व पर शुभकामनाएं. भगवान विट्ठल का आशीर्वाद हम पर बना रहे और हमारे समाज में खुशहाली की भावना बढ़ती रहे. मन की बात कार्यक्रम का एक क्लिप साझा कर रहा हूं जिसमें हमने वारकरी परंपरा और पंढरपुर की दिव्यता की बात की थी.’

10:01 AM

मुंबई में मॉनसून को लेकर जारी अपडेट

मुंबई शहर में अब तक 5.28mm बारिश दर्ज की गई. ईस्टर्न suburb में 16.94mm जबकि वेस्टर्न सबर्ब में 9.85mm बारिश दर्ज हुई. बारिश को लेकर पूर्वानुमान के अनुसार शहर में आज हल्की बारिश हो सकती है जबकि आइसोलेटेड इलाकों में भारी बारिश देखने मिल सकती है. वहीं हाई टाइड को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है. समुद्र में आज 9 बजकर 06 मिनट पर 3.84mtr हाई टाइड देखी गई और रात 8 बजकर 35 मिनट पर दूसरी हाई टाइड अपेक्षित है जिसकी ऊंचाई 3.56mtr होगी.

09:12 AM

कोरोना: 24 घंटे में 18257 लोग हुए संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देशभर में पिछले 24 घंटे में 18257 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि इस दौरान महामारी से 42 लोगों की मौत हो गई. पिछले 24 घंटे में 14553 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 1,28,690 हो गई है.

08:04 AM

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 13 जुलाई को इस्तीफा देंगे. श्रीलंका की संसद के अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने ने शनिवार रात को यह जानकारी दी. अभयवर्धने ने शनिवार शाम को हुई सर्वदलीय नेताओं की बैठक के बाद उनके इस्तीफे के लिए पत्र लिखा था, जिसके बाद राष्ट्रपति राजपक्षे ने इस फैसले के बारे में संसद अध्यक्ष को सूचित किया. अभयवर्धने ने बैठक में लिए गए निर्णयों पर राजपक्षे को पत्र लिखा.

07:22 AM

जामा मस्जिद में श्रद्धालुओं ने पढ़ी नमाज

ईद के मौके पर दिल्ली की प्रसिद्ध जामा मस्जिद में श्रद्धालुओं ने नमाज पढ़ी.

05:57 AM

श्रीलंका में PM विक्रमसिंघे के घर में लगाई आग

श्रीलंका में हालात बदतर होते जा रहे हैं. उग्र प्रदर्शनकारियों ने पीएम रानिल विक्रमासिंघे के घर को आग लगा दी. इससे पहले उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया. उन पर आंसू गैस के गोले दागे और उन पर पानी की तेज बौछार छोड़ी थी. इस दौरान पीएम सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने घर के बाहर मौजूद पत्रकारों पर हमला कर दिया, जिससे भीड़ और उग्र हो गई थी. इसके बाद भीड़ ने पीएम के निजी घर को आग के हवाले कर दिया.

Trending news