WATCH: पिता की मौत के बाद 10 साल के मासूम ने पूछा ऐसा सवाल, सुनकर भावुक हो गए लोग
Advertisement

WATCH: पिता की मौत के बाद 10 साल के मासूम ने पूछा ऐसा सवाल, सुनकर भावुक हो गए लोग

Lakhimpur Kheri: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के रहने वाले एक बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह पिता की मौत के बाद रोते हुए सवाल करता है कि आखिर कैसे 10 मिनट में लखीमपुर से लखनऊ पहुंच जाएंगे.

WATCH: पिता की मौत के बाद 10 साल के मासूम ने पूछा ऐसा सवाल, सुनकर भावुक हो गए लोग

Emotional Video: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के जिला अस्पताल ओयल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब पिता की मौत के बाद एक दस साल के बच्चें ने रो-रोकर डॉक्टर और स्टाफ पर गंभीर आरोप लगाए. बच्चें ने बताया की डॉक्टर ने कहा दस मिनट में लखनऊ पहुंचा दो. अखिरकार दस मिनट में कोई कैसे लखनऊ पहुंचेगा. डॉक्टर द्वारा अमानवीय व्यवहार का यह कैसा तरीका है.

डॉक्टरों की लापरवाही से हुई मौत

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) के ओयल के रहने वाले रामचंद्र पाण्डेय इलाज कराने जिला अस्पताल गए थे, लेकिन डॉक्टर के न देखने की वजह से कुछ देर बाद बीमार व्यक्ति रामचंद्र पाण्डेय की मौत हो गई. अब इस मामले में सीएमओ ने एक्शन लिया है और इसे गंभीर मामला बताते हुए कहा है कि लापरवाही की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

पिता की मौत के बाद बच्चे का भावुक कर देने वाला वीडियो

मामले में रामचंद्र पाण्डेय के दस वर्षीय बेटे आदर्श पाण्डेय का वीडियो सामने आया है, जिसने डॉक्टर पर आरोप लगाया कि डॉक्टर ने कहा 10 मिनट में लखीमपुर से लखनऊ पहुंचा दो. आदर्श ने रो-रोकर बताया कि रात में भर्ती हुए थे, लेकिन डॉक्टर ने देखा भी नहीं था. अब हमारे पिता दुनिया में नहीं है. मेरे पिता को लाकर कौन देगा. इसके साथ ही उसने कहा कि कैसे 10 मिनट में लखीमपुर से लखनऊ पहुंच जाएंगे.

लखनऊ रेफर करने के 10 मिनट बात हुई मौत

दरअसल, जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने रामचंद्र पाण्डेय की जांच में देरी की और मरीज की तबीयत बिगड़ने के बाद लखनऊ रेफर कर दिया, लेकिन इसके 10 मिनट बाद ही मरीज की मौत हो गई. बच्चे का वीडियो वायरल होने के बाद यूपी के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ लखीमपुर से रिपोर्ट मांगी है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा, 'जिला अस्पताल,लखीमपुर में चिकित्सकों की लापरवाही व इलाज के अभाव में मरीज की मृत्यु होने संबंधी प्रकरण का संज्ञान लेते हुए मेरे द्वारा CMO,लखीमपुर से उक्त के संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है. साथ ही दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही का प्रस्ताव शासन को प्रेषित किए जाने के आदेश दिए गए हैं. दोषी कार्मिकों एवं चिकित्सकों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी.'

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news