Cheetah: कुनो नेशनल पार्क से भटक गया चीता ‘ओबैन’, इस गांव के पास दिखा, निगहबानी बढ़ी
Advertisement

Cheetah: कुनो नेशनल पार्क से भटक गया चीता ‘ओबैन’, इस गांव के पास दिखा, निगहबानी बढ़ी

Kuno National Park Cheetah: मध्यप्रदेश के कुनो नेशनल पार्क (केएनपी) से एक चीता अपना रास्ता भटक गया है. वन विभाग ने बताया कि वह पार्क से दूर चला गया है. चीते की हरकत पर वन विभाग की पैनी नजर बनी हुई है.

Cheetah: कुनो नेशनल पार्क से भटक गया चीता ‘ओबैन’, इस गांव के पास दिखा, निगहबानी बढ़ी

Kuno National Park Cheetah: मध्यप्रदेश के कुनो नेशनल पार्क (केएनपी) से एक चीता अपना रास्ता भटक गया है. वन विभाग ने बताया कि वह पार्क से दूर चला गया है. चीते की हरकत पर वन विभाग की पैनी नजर बनी हुई है. चीता कुनो नेशनल पार्क के पास एक गांव के करीब पहुंच गया है. उसे गांव के नजदीक पानी पीते देखा गया है.

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ओबैन नाम का चीता पार्क के नजीदकी गांव के पास क्वारी नदी में पानी पीते देखा गया है. बता दें कि पिछले साल सितंबर में इन चीतों को नामीबिया से यहां कुनो पार्क में लाया गया था. यह ओबैन चीता उन आठ चीतों में से एक है जो रविवार को कुनो नेशनल पार्क के फ्री रेंज से आगे तकरीबन 15-20 किलोमीटर दूर निकल गया.

ओबैन को बड़ौदा गांव के पास एक खेत में देखा गया. ओबैन को कुनो नेशनल पार्क के जंगल में पिछले महीने छोड़ा गया था. श्योपुर के संभागीय वन अधिकारी पीके वर्मा ने ओबैन के पार्क के समीप गांव के पास देखे जाने के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जानवरों के लिए यह सामान्य है. ओबैन की हर लोकेशन को रेडियो कॉलर के जरिए ट्रेस किया जा रहा है.

बता दें कि नामीबिया से लाए गए चीतों में से चार को बाड़ों से निकाल कर जंगल में छोड़ा गया है. इसमें ओबैन और आशा को 11 मार्च को जंगल में छोड़ा गया था. वहीं, एल्टन और फ्रेडी को 22 मार्च को जंगल में छोड़ा गया था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com -सबसे पहले, सबसे आगे

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news