Jammu Kashmir: माछिल सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, आतंकियों के इस प्लान का THE END
Advertisement
trendingNow11895660

Jammu Kashmir: माछिल सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, आतंकियों के इस प्लान का THE END

Kupwara Encounter: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना और सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. उनके पास से भारी तादाद में गोला बारूद और हथियार बरामद किया गया है.

Jammu Kashmir: माछिल सेक्टर में भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, आतंकियों के इस प्लान का THE END

J&K Police: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सेना (Army) और सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद करते हुए आतंकियों का हाईडआउट नष्ट कर दिया है. कुपवाड़ा पुलिस और सेना के एक अहम ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान माछिल सेक्टर में भारी तादात में हथियार और गोला-बारूद छिपाए जाने की खबर मिली थी. कुपवाड़ा पुलिस द्वारा विकसित इस विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर पूरे इलाके में सघन तलाशी ऑपरेशन शुरू किया गया. इस दौरान दो आतंकवादियों को भी ढेर कर दिया गया.

गुफा में थी युद्ध स्तर की तैयारी 

30 सितंबर 2023 की दोपहर को संदिग्ध क्षेत्र में एक योजनाबद्ध आपरेशन शुरू हुआ. व्यापक तलाशी अभियान के दौरान, एक प्राकृतिक गुफा से हथियारों और गोला-बारूद का बड़ा जखीरा मिला. जिसे नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार अवैध रूप से लाया गया था. बरामद किए गए हथियारों में गोला बारूद भी शामिल था.

- 01 एके सीरीज राइफल
- 04 एके मैगजीन
- 02 यूबीजीएल (अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर)
- 02 हथगोले
- 26 यूबीजीएल ग्रेनेड
- 7.62 मिमी एके गोला बारूद के 2088 राउंड
- 01 साइलेंसर पिस्टल 
- 900 ग्राम PEK (पोटेशियम नाइट्रेट)
- 27 डेटोनेटर
- तार के साथ 19 वाणिज्यिक डेटोनेटर
- 02 बूस्टर चार्ज
- 02 विस्फोटक उपकरण 
- 10 संशोधित तंत्र उपकरण
- 04 बैटरी
- 01 आईकॉम रेडियो सेट

मौत का ये सामान बरामद करने के साथ भारतीय एजेंसियों ने आतंकी नेटवर्क की एक यूनिट को ध्वस्त कर दिया है. 

घुसपैठ की कोशिश नाकाम

दरअसल कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर के पास LoC पर आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर लिया. आतंकी घुसपैठियों ने फायरिंग कर दी. जवाबी फायरिंग में दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया. एनकाउंटर के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई. 

मुस्तैदी से रुकी वारदात

इन आतंकवादियों ने युद्ध जैसी तैयारी कर रखी थी. भारी तादाद में छिपाकर रखे गए इन हथियारों को बरामद कर क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों को बड़ा झटका दिया गया है. ये कामयाबी स्थानीय पुलिस और सेना द्वारा अपनाई गई सतर्कता और आक्रामक रुख की वजह से मिली है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक ये एक्शन कश्मीर घाटी में शांति और सुरक्षा को बाधित करने की किसी भी साजिश को नाकाम करने के लिए सेना, सुरक्षाबलों और पुलिस की प्रतिबद्धता को दिखाता है.

Trending news