Weather Update Today: इस वीकेंड पर फिर बिगड़ने जा रहा है मौसम, झमाझम होगी बारिश; जान लें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow11629229

Weather Update Today: इस वीकेंड पर फिर बिगड़ने जा रहा है मौसम, झमाझम होगी बारिश; जान लें अपने शहर का हाल

Weather Forecast Update: अगर आप कंबलों को अलमारी में पैक करने के लिए सोच रहे हैं तो अभी थोड़ा ठहर जाएं. इस हफ्ते के अंत में फिर से मौसम बिगड़ने जा रहा है. मौसम विभाग ने इस संबंध में बड़ा अपडेट जारी किया है. 

Weather Update Today: इस वीकेंड पर फिर बिगड़ने जा रहा है मौसम, झमाझम होगी बारिश; जान लें अपने शहर का हाल

Delhi NCR Weather Update of 28 March 2023: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस महीने के आखिर में बारिश का एक और दौर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की मानें तो 30 मार्च और 01 अप्रैल के बीच दिल्ली-एनसीआर में बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. जबकि उत्तर भारत के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि की संभावना भी बनी हुई है. इस दौरान 31 मार्च को मौसमी गतिविधियां ज्यादा तेज रहेंगी, जिसका असर तमाम जगहों पर दिखाई देगा. 

मार्च में बारिश ने 3 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार दिल्ली (Weather Update Today) के सफदरजंग इलाके में पिछले साल शून्य बारिश दर्ज की गई थी. इससे पहले मार्च 2021 में यह मात्र 13 मिमी थी. वहीं मार्च 2020 में 37 मिमी बारिश दर्ज करके सामान्य से अधिक हो गई थी लेकिन 24 मार्च को बेस स्टेशन सफदरजंग में 12 मिमी और हवाई अड्डे स्टेशन पर 15 मिमी बारिश दर्ज की गई. दोनों ने महीने की अपनी सामान्य मासिक बारिश को पार कर लिया है. आने वाली बारिश से मार्जिन और बढ़ेगा. 

इस वीकेंड पर होगी झमाझम बारिश

मौसम एजेंसी के अनुसार 29 मार्च को एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ (Weather Update Today) पश्चिमी हिमालय की ओर आ रहा है. वहीं चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उसी दिन पश्चिम राजस्थान की सीमा से आगे बढ़ जाएगा. इन दोनों के संयुक्त प्रभाव की वजह से 30 मार्च से 01 अप्रैल 2023 के बीच दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश होगी. दिल्ली में 30 मार्च से 01 अप्रैल के बीच बिजली, गरज और तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है. 

इन राज्यों में भी बिगड़ेगा मौसम

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस वीकेंड (Weather Update Today) पर 31 मार्च को शाम और रात के दौरान मौसम बिगड़ जाएगा और कई इलाकों में बारिश होगी. अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और एक-दो जगहों पर बर्फबारी संभव है. पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, झारखंड, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, आंतरिक तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश संभव है. उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में दिन का तापमान बढ़ सकता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news