CBI action on Sameer Wankhede: समीर वानखेड़े पर CBI का एक्शन, शाहरुख खान के बेटे को फंसाने का लगा आरोप
Advertisement
trendingNow11692379

CBI action on Sameer Wankhede: समीर वानखेड़े पर CBI का एक्शन, शाहरुख खान के बेटे को फंसाने का लगा आरोप

CBI ने NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े और कई दूसरे आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में फंसाने की कोशिश की थी.

फाइल फोटो

NCB के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने लगी हैं. खबर है कि CBI (Central Bureau of Investigation) ने समीर वानखेड़े समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले (Drugs case of Aryan Khan) में फंसाने की कोशिश की थी. इसके बाद CBI ने दिल्ली, मुंबई और रांची समेत 29 जगहों पर एक बाद एक लगातार छापेमारी की है.

क्या था पूरा मामला?

आपको बता दें कि साल 2021 में समीर वानखेड़े और उनकी टीम ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Shah Rukh Khan's son Aryan Khan) को कथित ड्रग्स मामले (Drug Case) गिरफ्तार किया था. इस मामले को लेकर NCB (Narcotics Control Bureau) ने बाद में आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी और इसके बाद समीर वानखेड़े पर कार्रवाई की गई. आर्यन खान ड्रग्स केस में NCB के डीजी एन एस प्रधान ने माना था कि आर्यन खान के केस में वानखेड़े से जांच में गलतियां हुई हैं क्योंकि चार्जशीट में 14 लोगों का दोषी बनाया गया था जिसमें आर्यन खान का नाम शामिल नहीं था. आर्यन खान के अलावा अविन साहू, गोपाल जी आनंद, समीर साईघन, भास्कर अरोड़ा, मानव सिंघल को भी बरी कर दिया गया था.

समीर वानखेड़े पर लगा बड़ा आरोप

आर्यन खान के मामले में समीर वानखेड़े पर आरोप लगा था कि उन्होंने खान परिवार से 25 करोड़ रुपये की डिमांड की थी. वहीं 50 लाख रुपये अलग से लेने का भी आरोप लगा. NBC ने वानखेड़े पर एक विजिलेंस जांच बैठाई थी जिसकी रिपोर्ट मंत्रालय को डिपार्टमेंट द्वारा दी जा चुकी थी. विजलेंस रिपोर्ट के आधार पर ही CBI ने वानखेड़े पर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया. खबर है कि इस मामले से जुडे़ दो अन्य आरोपियों के ठिकानों पर भी एजेंसी द्वारा छापेमारी की गई है.

(इनपुट: जितेंद्र शर्मा)

Trending news