Karnataka Politics: कर्नाटक में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, सिद्धरमैया और शिवकुमार दिल्ली पहुंचे
Advertisement

Karnataka Politics: कर्नाटक में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, सिद्धरमैया और शिवकुमार दिल्ली पहुंचे

Karnataka Politics: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार बुधवार को दिल्ली पहुंच गए जहां उनके राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार और मौजूदा मंत्रियों को विभागों के आवंटन पर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करने की संभावना है.

Karnataka Politics: कर्नाटक में जल्द हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार, सिद्धरमैया और शिवकुमार दिल्ली पहुंचे

Karnataka Politics: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार बुधवार को दिल्ली पहुंच गए जहां वे राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार और मौजूदा मंत्रियों को विभागों के आवंटन पर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे. शिवकुमार आज शाम दिल्ली पहुंचे तो मुख्यमंत्री सिद्धरमैया रात में पहुंचे.

दिल्ली पहुंचने के बाद कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा यह सामान्य दौरा है और वे राज्य से जुड़े मुद्दों को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत करेंगे. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'हमें मंत्रिमंडल विस्तार का काम जल्द से जल्द पूरा करना है. इसे लेकर प्रक्रिया जारी है.'

शिवकुमार ने मुख्यमंत्री के साथ किसी भी तरह के मतभेद से इनकार किया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि दोनों नेता मौजूदा मंत्रियों को विभागों के आवंटन और मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर कांग्रेस आलाकमान के साथ चर्चा करेंगे.

कर्नाटक में सिद्धरमैया और शिवकुमार ने 20 मई को आठ मंत्रियों के साथ क्रमश: मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. हालांकि, इन मंत्रियों को अभी विभागों का आवंटन नहीं किया गया है. पार्टी आलाकमान ने पिछले हफ्ते शपथ ग्रहण समारोह से पहले दिल्ली में हुई बैठक में आठ मंत्रियों की पहली सूची को मंजूरी दी थी, जबकि पहले मंत्रिमंडल में अभी कई और विधायकों को शामिल किए जाने की योजना है.

नए मंत्रियों को विभागों का आवंटन और एक ऐसे मंत्रिमंडल का गठन, जिसमें सभी समुदायों, क्षेत्रों और नयी व पुरानी पीढ़ी के विधायकों को प्रतिनिधित्व हासिल हो, सिद्धरमैया के लिए काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है. कर्नाटक मंत्रिमंडल में मंत्रियों की स्वीकृत संख्या 34 है. इसे देखते हुए कई नेता मंत्री बनने की होड़ में शामिल हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news