K Chandrashekar Rao: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए क्या है KCR का प्लान? इस दिन करेंगे खुलासा
Advertisement

K Chandrashekar Rao: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए क्या है KCR का प्लान? इस दिन करेंगे खुलासा

KCR Plan for 2024: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRD) की पहली जनसभा 18 जनवरी को खम्मम में होगी, जिसमें राष्ट्रीय एजेंडे का खुलासा कर सकते हैं.

K Chandrashekar Rao: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए क्या है KCR का प्लान? इस दिन करेंगे खुलासा

Lok Sabha Election 2024: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने तैयारियां शुरू कर दी है और उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) की पहली जनसभा 18 जनवरी को तेलंगाना के खम्मम (Khammam) में होगी. इस दौरान केसीआर पार्टी के राष्ट्रीय एजेंडे का खुलासा कर सकते हैं. बता दें कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) द्वारा खुद को राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश करने के लिए बीआरएस के रूप में फिर से शुरू करने के बाद पहली बार तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी ने बैठक के लिए लोगों को बड़े पैमाने पर जुटाने की व्यवस्था शुरू कर दी है.

अब की बार किसान सरकार नारे के साथ लॉन्च हुई थी पार्टी

भारत राष्ट्र समिति (BRS) को पिछले महीने के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने 'अब की बार किसान सरकार' के नारे के साथ औपचारिक रूप से लॉन्च किया था. केसीआर (KCR) के रूप में लोकप्रिय चंद्रशेखर राव की ओर से खम्मम बैठक में कृषि के विकास और किसानों के कल्याण के लिए बीआरएस योजना की घोषणा किए जाने की संभावना है.

किसानों को फ्री बिजली का कर चुके हैं वादा

बता दें कि केसीआर (KCR) पहले कि किसानों को फ्री बिजली देने का वादा कर चुके हैं. उन्होंने कहा था कि अगर वह केंद्र की सत्ता में आए तो भारत राष्ट्र समिति (BRS) देशभर के किसानों को मुफ्त बिजली देगी. इसलिए, अब उम्मीद जताई जा रही है कि केसीआर पार्टी की पहली जनसभा में किसानों को लुभाने के लिए और अधिक उपायों का वादा कर सकते हैं.

केसीआर ने इन नेताओं को किया है आमंत्रित

बीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (K Chandrashekar Rao) ने सम्मम जनसभा के लिए कई नेताओं को आमंत्रित किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal), पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान (Bhagwant Mann), केरल के मुख्यमंत्री पिन्यारी विजयन के रैली को संबोधित करने की संभावना है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को भी जनसभा के लिए आमंत्रित किया गया है, जो 14 दिसंबर को दिल्ली में बीआरएस राष्ट्रीय कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित थे.

केसीआर और बीआरएस के लिए महत्वपूर्ण है खम्मम

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि बीआरएस की पहली सार्वजनिक बैठक के लिए खम्मम की पसंद महत्वपूर्ण है, क्योंकि सत्ता में दो कार्यकाल जीतने के बावजूद बीआरएस को इस क्षेत्र में कमजोर माना जाता है, जहां एक बड़ी आबादी या तो आंध्र प्रदेश के प्रवासी हैं या पड़ोसी राज्यों के साथ घनिष्ठ संबंध हैं।

केसीआर ने शुरू की जनसभा की तैयारी

केसीआर न केवल खम्मम जिले में पार्टी को मजबूत करने पर विचार कर रहे हैं, बल्कि आंध्र प्रदेश में लोगों को संबोधित करने के लिए मंच का उपयोग भी कर सकते हैं. खम्मम में बीआरएस नेताओं ने पार्टी की पहली जनसभा को सफल बनाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय (Telangana CMO) से जारी एक बयान के अनुसार, केसीआर (KCR) ने जनसभा को सफल बनाने की व्यवस्थाओं पर चर्चा की. केसीआर ने इस संबंध में खम्मम नेताओं को कई सुझाव दिए.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news