MP चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची, केंद्रीय मंत्रियों को भी मैदान में उतारा
Advertisement
trendingNow11887506

MP चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची, केंद्रीय मंत्रियों को भी मैदान में उतारा

Second List: बीजेपी ने अपनी पहली सूची 17 अगस्त को ही जारी की थी जिसमें 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी. अब इसी कड़ी में पार्टी ने दूसरी सूची भी जारी कर दी है. इसमें भी 39 उम्मीदवार हैं. इसका मतलब यह हुआ कि बीजेपी अब तक 78 उम्मीदवारों के नाम जारी कर चुकी है.

MP चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची, केंद्रीय मंत्रियों को भी मैदान में उतारा

Madhya Pradesh elections: बीजेपी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें 39 उम्मीदवारों का नाम है जिनमें कई केंद्रीय मंत्रियों के भी नाम हैं. इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते भी शामिल हैं. इनके अलावा कैलाश विजयवर्गीय, सांसद राकेश सिंह और सांसद रीति पाठक के नाम भी शामिल हैं. यह सूची उस दिन जारी की गई जब प्रधानमंत्री मोदी का भोपाल दौरा समाप्त हुआ है. पीएम के भोपाल से रवाना होते ही बीजेपी ने अपने 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है.

दरअसल, मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पहली सूची 17 अगस्त को ही जारी की थी जिसमें 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई थी. अब इसी कड़ी में पार्टी ने दूसरी सूची भी जारी कर दी है. इसमें भी 39 उम्मीदवार हैं. इसका मतलब यह हुआ कि बीजेपी अब तक 78 उम्मीदवारों के नाम जारी कर चुकी है. इसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते भी शामिल हैं. इनके अलावा कैलाश विजयवर्गीय, सांसद राकेश सिंह और सांसद रीति पाठक के नाम भी शामिल हैं. 

तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत कई सांसदों को मैदान में उतारने का मतलब है कि बीजेपी इस चुनाव में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. मध्य प्रदेश की राजनीति के जानकार कहते हैं कि इसका यह भी मतलब लगाया जा सकता है कि बीजेपी इस बार भी चुनाव को हलके में नहीं ले रही है. अब यह भी देखना होगा कि इन उम्मीदवारों के मुकाबले में कांग्रेस किसको टिकट देगी.

फिलहाल इस सूची में अगर बड़े नामों की बात करें तो उनमें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, प्रह्लाद पटेल शामिल हैं. वहीं सांसद गणेश सिंह, राकेश सिंह, रीति पाठक और सांसद उदयप्रताप सिंह भी शामिल हैं. इसके अलावा बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. अब देखना होगा कि चुनाव बाद क्या समीकरण बनता है.

Trending news