Jharkhand News: झारखंड जमीन घोटाले के पैसों का है टेरर फंडिंग से लिंक! अलकायदा आतंकी डॉ इश्तियाक के संबंधी बबलू खान को ईडी का समन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2397269

Jharkhand News: झारखंड जमीन घोटाले के पैसों का है टेरर फंडिंग से लिंक! अलकायदा आतंकी डॉ इश्तियाक के संबंधी बबलू खान को ईडी का समन

Jharkhand News: धारखंड की राजधानी रांची से गिरफ्तार अलकायदा के संदिग्ध आतंकवादी डॉ इश्तियाक जुड़े व्यवसायी को ईडी ने पुछताछ के लिए बुलाया है.

ईडी का समन

रांची: झारखंड की राजधानी रांची से गिरफ्तार अलकायदा के संदिग्ध आतंकवादी डॉ इश्तियाक से जुड़े एक व्यवसायी बबलू खान को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है. डॉ. इश्तियाक के नेतृत्व में यह मॉड्यूल देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की योजना बना रहा था. बबलू खान पर आरोप है कि उसने जमीन घोटाले में शामिल होकर मनी लॉन्डरिंग की है. ईडी ने पहले ही इस मामले में दो जमीन के टुकड़े जब्त किए हैं, जिनकी कीमत 74.39 करोड़ रुपये है. इस मामले में पहले ही 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हैं.फिलहाल हेमंत सोरेन जमानत पर हैं.

ईडी इस मामले की जांच कर रही है और देख रही है कि क्या इस जमीन घोटाले का अलकायदा के आतंकी वित्तपोषण से कोई संबंध है. बताया जा रहा है कि बबलू खान डॉ. इश्तियाक के नाम पर एक अस्पताल का मालिक भी है. डॉ. इश्तियाक को दिल्ली पुलिस ने अल-कायदा आतंकी मॉड्यूल के मामले में गिरफ्तार किया था. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 11 संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ईडी दिल्ली पुलिस की एफआईआर की जांच कर रही है और देख रही है कि क्या इस मामले में मनी लॉन्डरिंग का एक अलग मामला दर्ज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मोदी सरकार गरीबों के लिए करेगी 13 लाख घरों का निर्माण, पटना पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कहा

ईडी ने बबलू खान को 26 अगस्त को पूछताछ के लिए ईडी के रांची ऑफिस में बुलाया है. बता दें कि गुरुवार (22 अगस्त) को एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) की टीम ने डॉ इश्तियाक को रांची के बरियातू से गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस और झारखंड एटीएस ने अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट (AQIS) मॉड्यूल के खिलाफ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए झारखंड के 3 जिलों में छापेमारी की थी. बताया जा रहा है कि बबलू खान से डॉ इश्तियाक की पारिवारिक रिश्तेदारी है.

इनपुट- प्रमोद शर्मा

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news