CM नीतीश कुमार ने मढ़ौरा पॉलिटेक्निक कॉलेज को दिया 300-300 क्षमता के दो हॉस्टलों का तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2427276

CM नीतीश कुमार ने मढ़ौरा पॉलिटेक्निक कॉलेज को दिया 300-300 क्षमता के दो हॉस्टलों का तोहफा

CM Nitish Kumar Saran Visit: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को सारण में थे और वहां उन्होंने दो हॉस्टल के अलावा 8 मॉडल थाना भवन, टैफिक थाना भवन सहित 22 पुलिस भवनों का भी शिलान्यास किया. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को सारण को कई तोहफे दिए. (@nitishkumar)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) गुरुवार को सारण पहुंचे और जिले को कई परियोजनाओं का तोहफा दिया. उन्होंने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, मढ़ौरा परिसर में नवनिर्मित 300-300 क्षमता के दो छात्रावासों का उद्घाटन किया तो कई थाना भवनों का शिलान्यास भी किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां भवन काफी सुंदर ढंग से बनाया गया है. यह मेंटेंन रहे और इसकी साफ-सफाई नियमित रूप से होती रहे, इसका विशेष रूप से ख्याल रखें ताकि छात्रों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो.

READ ALSO: मुंबई के अस्पताल में हुई लालू यादव की एंजियोप्लास्टी, दो दिन पहले हुए थे भर्ती

मुख्यमंत्री ने सारण जिला में 59.93 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले 8 मॉडल थाना भवन, यातायात थाना भवन सहित कुल 22 पुलिस भवनों का शिलान्यास किया. उन्होंने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, मढ़ौरा में सात निश्चय योजना-2 के तहत 306.63 लाख रुपए की लागत से वर्कशॉप एवं टेकलैब (सेंटर ऑफ एक्सीलेंस) के नवनिर्मित भवन का भी उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने वर्कशॉप एवं टेकलैब का निरीक्षण भी किया.

मुख्यमंत्री ने एडिटीव मैन्युफैक्चरिंग लैब, रोबोटिक्स, प्रोडक्ट वेरिफिकेशन एंड एनालिसिस लैब आदि का अवलोकन कर अधिकारियों से जानकारी ली. इसके बाद मुख्यमंत्री ने मढ़ौरा प्रखंड के ग्राम पंचायत राज अमनौर हरनारायण में जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत सौंदर्यीकरण किए गए अमृत सरोवर का भ्रमण किया. 

इस दौरान अमृत सरोवर प्रांगण में मुख्यमंत्री ने पौधरोपण किया. भ्रमण के क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अमृत सरोवर के चारों तरफ पेवर ब्लॉक लगाएं ताकि लोग आसानी से टहल सकें. सरोवर के किनारे सीढ़ीनुमा घाट के निर्माण के भी निर्देश दिए. 
मुख्यमंत्री ने अमनौर प्रखंड स्थित ग्राम पंचायत राज अपहर में 22.48 करोड़ रुपए की लागत से कुल 20 योजनाओं के शिलापट्ट का अनावरण कर उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत राज अपहर में स्थित तालाब का निरीक्षण किया. 

READ ALSO: 200 यूनिट मुफ्त बिजली: 3 राज्यों में कांग्रेस तो केजरीवाल ने दिल्ली-पंजाब किया फतह

मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. उन्होंने हरिजी अपहर उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज का भ्रमण भी किया और पठन-पाठन की स्थिति और सुविधाओं की जानकारी ली. उन्होंने विद्यालय प्रांगण में स्केटिंग एवं अन्य खेल में भाग ले रहे बच्चों से भी मुलाकात की.

रिपोर्ट: आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी. बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news