Jharkhand Politics: बीजेपी ने हेमंत सोरेन पर अफसरों के राजनीतिक इस्तेमाल का लगाया आरोप, कहा- चुनाव में हार निश्चित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2427466

Jharkhand Politics: बीजेपी ने हेमंत सोरेन पर अफसरों के राजनीतिक इस्तेमाल का लगाया आरोप, कहा- चुनाव में हार निश्चित

Jharkhand Politics: झारखंड भाजपा के प्रभारी डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी हेमंत सोरेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के आईएएस अफसरों को वो राजनीतिक लड़ाई में झोंक रहे हैं.

झारखंड की राजनीति

रांची: राज्यसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक और झारखंड भाजपा के प्रभारी डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा है कि सीएम हेमंत सोरेन को पता चल गया है कि आने वाले चुनाव में उनकी हार निश्चित है. इसकी बौखलाहट में वे राज्य के आईएएस अफसरों को राजनीतिक लड़ाई में झोंक रहे हैं. राज्य की कैबिनेट सेक्रेटरी के जरिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर झूठे आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को पत्र भिजवाया है.

वाजपेयी ने गुरुवार को रांची में पत्रकारों से बात करते हुए सवाल उठाया कि आखिरी राज्य के अफसरों को पॉलिटिकल मामले में चुनाव आयोग को पत्र लिखने की अनुमति किसने दी? यह सर्विस रूल का सीधा उल्लंघन है. आईएएस अफसर सरकार के पॉलिटिकल टूल बन रहे हैं. वाजपेयी ने राज्य सरकार के महाधिवक्ता पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि वे कहने को महाधिवक्ता हैं, लेकिन खुद विधि विरुद्ध आचरण कर रहे. वे अब झामुमो के प्रवक्ता बन गए हैं.

उन्होंने दावा किया कि राज्य में भाजपा की सरकार बननी तय है. पार्टी राज्य की अस्मिता और सम्मान की लड़ाई चुनाव के मैदान में लड़ेगी और भ्रष्ट निकम्मी सरकार को जनता के सहयोग से पराजित करेगी. हेमंत सरकार अब बोरिया-बिस्तर समेट रही है. विदाई की बेला में भी हेमंत सोरेन गलत वादे कर रहे हैं, लेकिन जनता उनकी सच्चाई से पूरी तरह अवगत है। जनता का भरोसा इस सरकार से उठ गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Land Registry: मकान और जमीन रजिस्ट्री के लिए नहीं जाना होगा निबंधन कार्यालय, ऑनलाइन होगा आवेदन

वाजपेयी ने रांची में गुरुवार को पार्टी नेताओं के साथ चुनावी तैयारियों पर चर्चा की. उन्होंने 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जमशेदपुर दौरे और 21 सितंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संथाल परगना के भोगनाडीह में होने वाले कार्यक्रम को लेकर भी पार्टी के नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया. 21 सितंबर से भाजपा पूरे राज्य में 'परिवर्तन संकल्प यात्रा' निकालेगी. इसकी रूपरेखा पर भी उन्होंने प्रदेश कमेटी के पदाधिकारियों के साथ चर्चा की.

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news