पूर्वी और पश्चिमी चंपारण दोनों जिलों के बदल गए एसपी, बिहार में कई आईपीएस अफसरों का तबादला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2427286

पूर्वी और पश्चिमी चंपारण दोनों जिलों के बदल गए एसपी, बिहार में कई आईपीएस अफसरों का तबादला

Bihar IPS Transfer: बिहार पुलिस सेवा के कई अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. कई अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी गई है तो कई जिलों के एसपी भी इधर उधर किए गए हैं. 

बिहार में कई आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

पटना: बिहार में गुरुवार को बड़ी संख्या में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया. इस दौरान कई जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदल दिए गए हैं. गृह विभाग की अधिसूचना के मुताबिक, औरंगाबाद की पुलिस अधीक्षक (एसपी) स्वप्ना गौतम मेश्राम को समादेष्टा, बिहार विशेष पुलिस सशस्त्र, बोधगया की जिम्मेदारी दी गई है. दीपक रंजन को समादेष्टा, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, बोधगया से सहायक पुलिस महानिरीक्षक बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस, बिहार के पद पर स्थानांतरित किया गया है. 

READ ALSO: 1910 से हिंदुओं के नाम दर्ज जमीन पर दावा कर रहा वक्फ: डॉ. संजय जायसवाल

इसी तरह, शैलेश कुमार सिन्हा को शिवहर के एसपी तो पूर्णिया के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा को समादेष्टा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस पटना की जिम्मेदारी दी गई है. गौरव मंगला को सहायक पुलिस महानिरीक्षक, रेल, पटना, डी. अमरकेश को पुलिस अधीक्षक, साइबर प्रशिक्षण पोर्टल और समन्वय, आर्थिक अपराध इकाई, पंकज कुमार को पुलिस अधीक्षक, राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो तथा कार्तिकेय के. शर्मा को पूर्णिया का एसपी बनाया गया है. 

विनय तिवारी को पुलिस अधीक्षक, रेल, मुजफ्फरपुर, अशोक मिश्र को समस्तीपुर का एसपी, अनंत कुमार राय को समादेष्टा, बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस- 16, स्वर्ण प्रभात को पूर्वी चंपारण का एसपी, शौर्य सुमन को पश्चिमी चंपारण का एसपी, विनीत कुमार को विशेष शाखा पटना का एसपी और अंबरीश राहुल को औरंगाबाद का एसपी बनाया गया है.

अधिसूचना के मुताबिक, प्रमोद कुमार यादव को विशेष कार्य बल का एसपी, मनीष कुमार को केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) का एसपी, वैभव शर्मा को कटिहार का एसपी, रौशन कुमार को रोहतास का एसपी, अवधेश दीक्षित को गोपालगंज का एसपी, भारत सोनी को नालंदा का एसपी, मिस्टर राज को भोजपुर का एसपी तथा चंद्र प्रकाश को जमुई का एसपी बनाया गया है.

READ ALSO: मुंबई के अस्पताल में हुई लालू यादव की एंजियोप्लास्टी, दो दिन पहले हुए थे भर्ती

इसके अलावा अभिनव धीमन को नवादा का एसपी, शुभम आर्य को बक्सर का एसपी, अजय कुमार को लखीसराय का एसपी तथा बमबम चौधरी को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के एसपी पद का दायित्व सौंपा गया है.

रिपोर्ट: आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news