नीतीश कुमार ने बनाई जेडीयू की सुपर कमेटी, ललन सिंह को नहीं मिली जगह, जानें किस किसको मिली एंट्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2397042

नीतीश कुमार ने बनाई जेडीयू की सुपर कमेटी, ललन सिंह को नहीं मिली जगह, जानें किस किसको मिली एंट्री

JDU TEAM: बिहार विधानसभा चुनाव में अभी एक साल से अधिक का वक्त है, लेकिन जेडीयू ने इसकी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने इसी कड़ी में इस लिस्ट को जारी किया है. हालांकि ललन सिंह का बाहर होना चौंका रहा है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (File Photo)

Nitish Kumar JDU Super Committee: लोकसभा चुनाव में तमाम आशंकाओं के बीच शानदान प्रदर्शन कर चौंकाने वाले नीतीश कुमार ने अब पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के कामों को बांट दिया है. पार्टी की ओर से एक लिस्ट जारी कर इस बात की जानकारी दी गई है. लिस्ट के अनुसार, नीतीश कुमार पहले की तरह पार्टी के अध्यक्ष बने रहेंगे. कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में संजय कुमार झा उनका हाथ बटाएंगे. वशिष्ठ नारायण सिंह उपाध्यक्ष, केसी त्यागी राजनीतिक सलाहकार और प्रवक्ता पद संभालेंगे. आलोक कुमार सुमन पार्टी के कोषाध्यक्ष होंगे. लिस्ट में 23 नेताओं को जगह मिली है तो केंद्रीय मंत्री ललन सिंह इस लिस्ट से बाहर हैं. इस लिस्ट को जारी कर पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले कील कांटे दुरुस्त करने के संकेत दिए हैं. 

READ ALSO: हेमंत सोरेन पूरी तरह से डरे हुए हैं, क्योंकि युवा अपना हक मांगने आए हैं: बाबूलाल

इसके अलावा पार्टी ने कई राज्यों में प्रभारियों की भी नियुक्ति की है. हाल में जेडीयू में शामिल होने वाले मनीष कुमार वर्मा को ओडिशा और कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है तो भगवान सिंह कुशवाहा को दिल्ली प्रभारी का पद दिया गया है. 

आफाक अहमद मुख्यालय, केरल, लक्षद्वीप और जम्मू-कश्मीर का प्रभार संभालेंगे. रामसेवक सिंह महाराष्ट्र,  कपिल हरिश्चंद्र पाटिल गुजरात और गोवा, राज सिंह मान हरियाणा, इंजीनियर सुनील छत्तीसगढ़, विनोद प्रसाद यादव राजस्थान, विद्यासागर निषाद मध्य प्रदेश, राजीव रंजन प्रसाद असम, दयानंद राय उत्तराखंड, संजय कुमार पंजाब, मोहम्मद निसार मुख्यालय, तमिलनाडु और पुड्डूचेरी का प्रभार संभालेंगे.

बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी झारखंड के प्रभारी होंगे तो बुलो मंडल को पार्टी के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है.

READ ALSO: बीजेपी युवा आक्रोश रैली में कार्यकर्ताओं पर छोड़े गए एक्सपायर आंसू गैस

श्रवण कुमार उत्तर प्रदेश के प्रभारी नियुक्त किए गए हैं तो रामप्रीत मंडल को नॉर्थ ईस्ट का प्रभारी बनाया गया है. कहकशां परवीर को पश्चिम बंगाल और तेलंगाना का प्रभारी बनाया गया है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news