Jammu Kashmir: 15 अगस्त पर देश को दहलाने की थी साजिश, निशाने पर था ये शहर; 2 आतंकवादी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow11806939

Jammu Kashmir: 15 अगस्त पर देश को दहलाने की थी साजिश, निशाने पर था ये शहर; 2 आतंकवादी गिरफ्तार

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब उन्होंने हथियार और गोला बारूद के साथ आतंकवादी संगठन लश्कर (Lashkar) के 2 हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार (hybrid terrorists) किया है. दोनों आतंकवादी 15 अगस्त यानी आगामी स्वतंत्रता दिवस पर बारामूला (Baramulla) में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे.

Jammu Kashmir: 15 अगस्त पर देश को दहलाने की थी साजिश, निशाने पर था ये शहर; 2 आतंकवादी गिरफ्तार

Hybrid terrorists of LeT arrested in Baramulla: राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर देश को दहलाने की साजिश रच रहे दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. इस बड़ी कामयाबी को लेकर जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि दोनों आतंकवादी बारामूला को दहलाने की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने बताया कि एक टेरर इनपुट के बाद पुलिस नाकाबंदी करते हुए मुस्तैद थी. इस बीच आज़ादगंज ओल्ड टाउन के पास बारामूला पुलिस, CRPF और सेना के एक ज्वाइंट ऑपरेशन में दोनों आतंकवादियों को दबोच लिया गया.

आतंकवादियों से हथियार बरामद

पुलिस ने बताया कि आज़ादगंज बारामूला की ओर आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों ने अचानक उनकी टीम को देखकर पीछे भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया. एजेंसियों के हत्थे चढ़े आतंकवादियों के पास से असलहा बरामद हुआ है. तलाशी के दौरान 1 पिस्टस, 1 मैगजीन, 4 जिंदा कारतूस और 1 ग्रेनेड बरामद किया गया.

मामले की जांच जारी

पुलिस ने उनकी पहचान फैसल मजीद गनी पुत्र अब्दुल मजीद निवासी बंगला बाग बारामूला और नूरुल कामरान गनी पुत्र मोहम्मद अकबर गनी निवासी बाग-ए-इस्लाम ओल्ड टाउन बारामूला के रूप में की है. प्रारंभिक जांच के दौरान यह सामने आया है कि यह दोनों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं. जिन्हें स्वतंत्रता दिवस के आस पास बारामूला शहर में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कहा गया था.             

 

Trending news