Greater Noida: बागेश्वर बाबा के दिव्य दरबार में कई लोग हुए बेहोश, बड़ी लापरवाही आई सामने, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow11776865

Greater Noida: बागेश्वर बाबा के दिव्य दरबार में कई लोग हुए बेहोश, बड़ी लापरवाही आई सामने, जानें पूरा मामला

Bageshwar Baba: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बुधवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में अचानक कई लोग बेहोश हो गए. बेहोश होने वालों की सही संख्या अभी सामने नहीं आई है. सूत्रों ने बताया कि दिव्य दरबार के दौरान पांच से ज्यादा लोग बेहोश हुए हैं.

Greater Noida: बागेश्वर बाबा के दिव्य दरबार में कई लोग हुए बेहोश, बड़ी लापरवाही आई सामने, जानें पूरा मामला

Bageshwar Baba: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बुधवार को बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में अचानक कई लोग बेहोश हो गए. बेहोश होने वालों की सही संख्या अभी सामने नहीं आई है. सूत्रों ने बताया कि दिव्य दरबार के दौरान पांच से ज्यादा लोग बेहोश हुए हैं. लोगों के बेहोश होने के पीछे गर्मी और भारी उमस कारण बताया जा रहा है. भारी भीड़ के हिसाब से आयोजकों की व्यवस्था बिल्कुल धराशायी हो गई. लोगों की हालत खराब होने पर उन्हें फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सूत्रों ने बताया कि बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के दिव्य दरबार में आयोजकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दिव्य दरबार के दौरान पूरी व्यवस्था चरमरा गई. कई श्रद्धालु हुए बेहोश होकर जमीन पर गिरने लगे. पुलिस ने जैसे-तैसे स्थिति शांत किया और बेहोश लोगों को अस्पताल तक पहुंचाया. बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ पत्रकारों की भी तबीयत बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि पंडाल में कूलर और पंखे नहीं चल रहे थे, जिसके कारण उमस बढ़ती चली गई और स्थिति बेकाबू हो गई.

इससे पहले खबर आई थी कि बागेश्वर बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की धर्मसभा के दौरान कुछ श्रद्धालुओं के बीच मारपीट हो गई. पहले तो लोगों ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की लेकिन हंगामा खत्म करने के लिए पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा.

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बागेश्वर बाबा की कथा के दौरान मारपीट की जानकारी सामने आने के बाद कुछ लोगों ने सुरक्षा में तैनात कर्मियों पर भी आरोप लगाया. पंडाल में लगे निजी सुरक्षाकर्मियों पर लोगों से मारपीट करने का आरोप है. पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है.

धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार ग्रेटर नोएडा में जैतपुर मेट्रो डिपो के पास 16 जुलाई तक सजा रहेगा. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए 2 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. 14 जुलाई को सनातन धर्म सभा का आयोजन किया जाएगा.

Trending news