Watch: अमृतपाल के साथी पपलप्रीत का नया वीडियो आया सामने, पंजाब में यहां दिखा भगोड़ा
Advertisement

Watch: अमृतपाल के साथी पपलप्रीत का नया वीडियो आया सामने, पंजाब में यहां दिखा भगोड़ा

खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे के चीफ अमृतपाल सिंह के साथी पपलप्रीत सिंह का नया वीडियो सामने आया है. ये वीडियो होशियारपुर के डेरा तपोवन साहिब के पास का है.

Watch: अमृतपाल के साथी पपलप्रीत का नया वीडियो आया सामने, पंजाब में यहां दिखा भगोड़ा

Papalpreet Singh New Video: खालिस्तान (Khalistan) समर्थक और वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के चीफ अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के साथी पपलप्रीत सिंह (Papalpreet Singh) का नया वीडियो सामने आया है. ये वीडियो होशियारपुर के डेरा तपोवन साहिब के पास का है. ये डेरा मनराइया गांव से 2 किलोमीटर की दूरी पर है. वीडियो 28-29 मार्च का बताया जा रहा है. अमृतपाल सिंह और पपलप्रीत सिंह होशियारपुर के गांव मनराइया से ही इनोवा गाड़ी छोड़कर भागे थे. पुलिस लगातार उनका पीछा करके तलाश रही है. खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को लेकर पूरे पंजाब में हाई अलर्ट है. भगोड़े की तलाश में 300 से ज्यादा डेरों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. दो हफ्ते बाद भी पुलिस उसे पकड़ने में नाकाम है. पुलिस को सीसीटीवी और वीडियो के अलावा अमृतपाल कहीं नहीं दिख रहा.

पंजाब में हाई अलर्ट

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की जो तस्वीरें और वीडियो पंजाब पुलिस के पास हैं, उससे ये क्लियर है कि पुलिस अक्सर उससे दो कदम पीछे ही रह जाती है. अमृतपाल को लेकर पंजाब में हाई अलर्ट है पर ये भगोड़ा पुलिस की हथकड़ी से मीलों दूर है. पुलिस को शक है कि अमृतपाल और उसका साथी अब भी कोटफतूही इलाके में छिपा है. अब सुरक्षा एजेंसियां पंजाब और उसके करीबी राज्यों के 340 डेरों और धार्मिक स्थानों पर नजर रखे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, 29 मार्च को अमृतपाल और पप्पलप्रीत अलग-अलग दिशाओं में गए हैं.

इंटरनेशनल बॉर्डर पर कड़ा पहरा

बताया जाता है कि अमृतपाल की इनोवा गाड़ी के आगे एक पायलट कार भी चल रही थी, जो उसे आगे किसी खतरे की जानकारी दे रही थी. फिलहाल पंजाब से लगे सभी नेशनल और इंटरनेशनल बॉर्डर पर कड़ा पहरा है. सूत्रों के मुताबिक, 27 मार्च को अमृतपाल सिंह और उसके साथी होशियारपुर के कोटफतूही के पास एक धार्मिक स्थल पर रुके थे और 28 मार्च की रात वहां से रवाना हुए. इसकी गुप्त सूचना काउंटर इंटेलिजेंस टीम को मिली, जो 28 मार्च की रात उनका पीछा कर रही थी.

कहां छिपा है अमृतपाल सिंह?

दरअसल अमृतपाल सिंह के होशियारपुर या उसके आस-पास छिपे होने की आशंका है. इसीलिए होशियारपुर में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस इस रास्ते में आने वाले सभी CCTV कैमरों की भी पड़ताल कर रही है. पंजाब पुलिस अब अमृतपाल के दो सहयोगियों तक पहुंचने में कामयाब रही है. पहला जोगा सिंह और दूसरा चरणजीत सिंह. लुधियाना से पकड़े गए जोगा सिंह से पुलिस पूछताछ चल रही है.

अमृतपाल के करीबी साथी जोगा सिंह को पुलिस ने लुधियाना से गिरफ्तार किया है. 28 मार्च को जोगा सिंह साहनेवाल में एक दुकान पर मोबाइल खरीदने आया था. उसके साथ दो-तीन लोग और थे. इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने लुधियाना जिले को सील कर दिया और जोगा सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इसके अलावा जालंधर पुलिस ने अमृतपाल के ड्राइवर चरणजीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है. चरणजीत को दो दिन पहले होशियारपुर में इनोवा चलाते हुए देखा गया था. पुलिस ने चरणजीत सिंह को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ जालंधर और फगवाड़ा में भी केस दर्ज किया है.

इस बीच पुलिस ने अमृतसर के पास रैया से एक ड्रोन भी बरामद किया है. पुलिस को नहर के पास ड्रोन पाए जाने की जानकारी मिली थी. इसके बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और ड्रोन की जांच शुरू की गई. ये बरामदगी इसलिए भी अहम है क्योंकि रैया के बगल में ही भगोड़े अमृतपाल का पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news