अगर आप भी चाहती हैं मौनी रॉय जैसा परफेक्‍ट फिगर, तो जानें उनके फिटनेस का राज़
Advertisement
trendingNow11488613

अगर आप भी चाहती हैं मौनी रॉय जैसा परफेक्‍ट फिगर, तो जानें उनके फिटनेस का राज़

Mouni Roy Fitness Secret: फेमस अदाकारा मौनी रॉय अक्सर अपने हॉट लुक को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. वो अपने फिटनेस से जुड़ी फोटोज़ और वीडियोज़ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर करती रहती हैं. आइये जानें वे अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए योग और डांस का किस तरह सहारा लेती हैं.

जानें मौनी रॉय के फिटनेस का राज़

Mouni Roy Fitness Secret: देवों के देव महादेव सीरियल से मशहूर हुईं एक्‍ट्रेस मौनी रॉय का फिगर सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है. उनकी फिटनेस देख आज हर महिला कुछ ऐसा ही फिगर पाने की इच्छा रखती है. मौनी इसी साल 36 वर्ष की पूरी हुई हैं, लेकिन उनकी खूबसूरती और फिटनेस में कोई कमी नहीं हैं. ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्‍म में अपनी एक्टिंग का लोहा मना चुकीं मौनी अपने परफेक्‍ट फिगर के लिए काफी मेहनत करती हैं. उनका जीवन काफी अनुशासित है. मौनी एक बेहतरीन क्‍ल‍ासिकल डांसर भी हैं. अधिकतर महिलाएं अपने फिगर को परफेक्ट बनाने के लिए परेशान रहती हैं. ऐसे में हम आपको बताएंगे मौनी के कुछ फिटनेस राज जिसे अपनाकर आप अपने मोटापे को कम करने के साथ ही एक बेहतरीन फिगर पा सकती हैं.
    
परफेक्‍ट फिगर का फिटनेस मंत्र
हाल ही में एक्‍ट्रेस मौनी रॉय ने कुछ फोटोज और विडियोज अपने सोशल मीडिया पर शेयर किए, जिसमें उन्होंने फिटनेस से जुड़े कुछ राज बताए हैं. उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट शेयर करते हुए बताया कि किस तरह वे अपने फिटनेस को मेंटेन करने के लिए योग का सहारा लेती हैं. प्रतिदिन योग से उनकी लाइफ में काफी पॉजिटिव बदलाव आए. योग करने से माइंड रिलैक्स रहता हैं. साथ ही शरीर फिट रहता है.  

योग और ध्‍यान 
मौनी बताती हैं कि रेगुलर योग और ध्यान से बॉडी पर पॉजिटिव असर पड़ता है. यह हमारे बॉडी, माइंड और सोल को काफी प्रभावित करता है. उन्‍होंने बताया कि आप भी अपने दिन की शुरुआत सिंपल योग से कर सकते हैं. इससे आप अनुशासित रहेंगे. बता दें कि वे सूर्यक्रिया, अष्‍टांग योग, हठ योग आदि का भी अभ्‍यास करती हैं. इस तरह आप भी ये योग करके मौनी रॉय जैसा परफेक्‍ट फिगर पा सकती हैं. आप चाहें तो, रोजाना स्ट्रेचिंग भी कर सकते हैं. मौनी का मानना है कि स्ट्रेचिंग मांसपेशियों में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद करता है और इंजरी से बचाता है. 
 
मौनी एक बेहतरीन डांसर 
मौनी ने कुछ महीने पहले हुए एक इंटरव्‍यू में अपने फिटनेस का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि वे फिट और हेल्दी रहने के लिए हर तरह का डांस प्रेक्टिस करती हैं. बता दें कि वे डांस प्रतियोगिताओं में भाग लेती रही हैं और ट्रेंड कथक डांसर भी हैं. यह उनके फिटनेस का सबसे बड़ा राज कहा जा सकता है. इस तरह आप भी हर रोज डांस के जरिए अपनी बॉडी को फिट रख सकते हैं. परफेक्‍ट फिगर मेंटेन करने का ये एक बेहतरीन उपाय हो सकता है. 

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 

Trending news