Smartwatch का डिजाइन देखकर इसे खरीदने की भूल पड़ेगी भारी! कलाई पर बनकर रह जाएगी शोपीस
Advertisement

Smartwatch का डिजाइन देखकर इसे खरीदने की भूल पड़ेगी भारी! कलाई पर बनकर रह जाएगी शोपीस

Smratwatch Tips: आप इन खासियतों उनके बगैर स्मार्टवॉच खरीद लेते हैं तो यकीन मानिए स्मार्टवॉच शोपीस से ज्यादा और कुछ नहीं रहेगी. लोगों को यह स्मार्ट शवॉच जरूर लग सकती है लेकिन असल में यह पूरी तरह से बेकार साबित होंगी.

 

Smartwatch का डिजाइन देखकर इसे खरीदने की भूल पड़ेगी भारी! कलाई पर बनकर रह जाएगी शोपीस

Smartwatch Buying Tips for Users: स्मार्टवॉच लोगों की लाइफस्टाइल में तेजी से शामिल हो रही हैं, ऐसे में ज्यादातर लोग इसे खरीद रहे हैं और इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. अगर आप भी एक स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं तो आपको कुछ जरूरी चीजों पर ध्यान देना पड़ेगा. दरअसल स्मार्टवॉच अगर जल्दबाजी में खरीदी जाए तो आपके साथ फ्रॉड हो सकता है. कुछ कंपनियां आपको ऐसी स्मार्टवॉच ऑफर कर रही हैं जिनमें फीचर तो काफी होते हैं लेकिन उनमें से एक भी आपके काम का नहीं होता है. ऐसे में आज हम आपको स्मार्टवॉच के ऐसे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें वॉच खरीदने से पहले जांचना बेहद ही जरूरी है. इन फीचर्स को देखे बगैर अगर आप स्मार्टवॉच खरीदने हैं तो ये आपके लिए घाटे की डील साबित हो सकती है. 

1.सबसे पहले आपकी स्मार्ट वॉच में एमोलेड डिस्प्ले होना ही चाहिए क्योंकि एमोलेड डिस्प्ले की बदौलत जब आप आउटडोर में जाते हैं तो स्मार्ट वॉच की डिस्प्ले अच्छी तरह से विजिबल रहती है वहीं अगर अमोलेड डिस्पले नहीं रहती है उसके ब्राइटनेस कम रहती है और इसे धूप में देख पाना काफी मुश्किल हो जाता है इसलिए आपको हमेशा एमोलेड डिसप्ले के साथ ही स्मार्ट वॉच खरीदनी चाहिए.

2.आप को स्मार्ट वॉच खरीदने से पहले यह जरूर चेक करना चाहिए कि स्मार्ट वॉच वॉटर रेजिस्टेंट है या नहीं क्योंकि अगर ऐसा नहीं होगा तो आउटडोर में या फिर घर पर ही अगर आपकी स्मार्ट वॉच पर पानी गिर जाएगा तो यह खराब हो सकती है. ऐसे में आपको उसकी आईपी रेटिंग चेक करके ही खरीदना चाहिए क्योंकि इसी से आपको पता चल पाता है कि आपकी स्मार्ट वॉच वॉटर रेजिस्टेंट है या नहीं. यह एक बेहद ही जरूरी फीचर है.

3.आपकी स्मार्ट वॉच का जो डायल है वह हमेशा मैटेलिक ही होना चाहिए इसका एक बड़ा फायदा यह है कि आउटडोर में एडवेंचर के दौरान या फिर घर में गिर जाने पर भी स्मार्ट वॉच खराब नहीं होती है और इसकी बॉडी को किसी तरह का नुकसान नहीं होता है वही फाइबर या प्लास्टिक मटेरियल वाली स्मार्ट वॉच गिरने पर आसानी से खराब हो जाती है और इनमें बहुत डैमेज हो जाता है.

4.आपको हमेशा ऐसे ही स्मार्ट वॉच खरीदनी चाहिए जिसमें कॉलिंग फीचर दिया जाए क्योंकि बिना इस फीचर के आपकी स्मार्ट वॉच चलाने में मजा नहीं आएगा इसलिए हमेशा कॉलिंग फीचर के साथ ही स्मार्ट वॉच खरीदें और इनकी कीमत काफी किफायती रहती है साथ ही आपको बार-बार अपना स्मार्टफोन नहीं निकालना पड़ेगा.

5.स्मार्ट वॉच में जरूरी हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर होने ही चाहिए जिनमें spo2 समेत ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम अन्य हेल्थ ट्रैकर भी शामिल हैं जो आपको समय-समय पर बताते रहते हैं कि आपकी फिटनेस कैसी है और आपके शरीर में कोई दिक्कत तो नहीं है.

Trending news