Ram Mandir: 36 साल पहले रामानंद सागर की 'रामायण' में अरुण गोविल को मिली इतनी फीस, 'हनुमान' की सैलरी थी सबसे शॉकिंग!
Advertisement

Ram Mandir: 36 साल पहले रामानंद सागर की 'रामायण' में अरुण गोविल को मिली इतनी फीस, 'हनुमान' की सैलरी थी सबसे शॉकिंग!

Ramanand Sagar Ramayan: 36 साल पहले रामानंद सागर ने पौराणिक सीरियल रामायण बनाकर इतिहास रच दिया था. इस सीरियल में श्रीराम-माता सीता का किरदार निभाने वाले एक्टर्स को आज भी लोग उसी रूप में देखते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इस पौराणिक सीरियल के एक्टर्स को कितनी फीस मिली थी. अगर नहीं...तो यहां जानते हैं.

रामानंद सागर रामायण सीरियल

Ramayana Starcast Fees: रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल रामायण की टक्कर का कोई शो आजतक नहीं बन पाया है. इस सीरियल को आज भी लोग उतना ही पसंद करते हैं, जितना 80 के दशक में करते थे. उस समय जिस तरह से रामानंद सागर ने श्रीराम के किरदार को छोटे पर्दे पर जीवित किया था वह काबिल-ए-तारीफ है. श्रीराम-माता सीता का किरदार निभाने वाले एक्टर्स अरुण गोविल (Arun Govil) और दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) को तो लोगों ने भगवान के रूप में पूजना शुरू कर दिया था. पौराणिक सीरियल रामायण के एक्टर्स को अपने किरदार निभाने के लिए उस जमाने में अच्छी-खासी फीस मिली थी.

अरुण गोविल- एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil Ramayan) ने रामानंद सागर की रामायण में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाया था. अरुण गोविल की अदाकारी इतनी कमाल थी कि लोगों ने उन्हें भगवान के रूप में पूजना शुरू कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अरुण गोविल को श्रीराम का किरदार निभाने  के लिए 40 लाख रुपए बतौर फीस मिले थे. 

दीपिका चिखलिया- रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल रामायण में एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Dipika Chikhlia) ने माता सीता का किरदार निभाया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस को अपना किरदार निभाने  के लिए बतौर फीस 20 लाख रुपए मिले थे. 

दारा सिंह- एक्टर और अपने जमाने के फेमस रेसलेर दारा सिंह (Dara Singh) ने रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल रामायण में भगवान हनुमान का किरदार निभाया था. रिपोर्ट्स के अनुसार, दारा सिंह को अपने किरदार के लिए 35 लाख रुपए बतौर फीस मिले थे. 

सुनील लहरी- रामानंद सागर के पौराणिक सीरियल रामायण में सुनील लहरी ने प्रभु श्रीराम के छोटे भाई लक्ष्मण का किरदार निभाया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनील लहरी को बतौर फीस 15 से 18 लाख रुपए मिले थे. 

अरविंद त्रिवेदी- रामायण सीरियल में अरविंद त्रिवेदी ने रावण का किरदार निभाया था. अरविंद त्रिवेदी असल में एक श्रीराम के भक्त थे लेकिन छोटे पर्दे पर उन्होंने रावण का किरदार निभाकर कमाल कर दिखाया था. रिपोर्ट्स की मानें तो रामानंद सागर के पौराणिक शो में अरविंद त्रिवेदी को बतौर फीस 30 लाख रुपए मिले थे.

Trending news