Top Ki Flop: करण जौहर-आदित्य चोपड़ा की दोस्ती पड़ी इस फिल्म से खतरे में, करीना के पोस्टर पर हुआ हंगामा
Advertisement

Top Ki Flop: करण जौहर-आदित्य चोपड़ा की दोस्ती पड़ी इस फिल्म से खतरे में, करीना के पोस्टर पर हुआ हंगामा

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor: सैफ अली खान और करीना कपूर ने पर्दे पर आधा दर्जन फिल्मों में साथ काम किया, लेकिन उनकी एक भी फिल्म प्रोड्यूसर के लिए बॉक्स ऑफिस से मुनाफा नहीं ला सकी. आतंकवाद के मुद्दे पर बनी दोनों की कुर्बान करण जौहर की महत्वाकांक्षी फिल्म थी. मगर फिल्म नहीं चली.

 

 

Top Ki Flop: करण जौहर-आदित्य चोपड़ा की दोस्ती पड़ी इस फिल्म से खतरे में, करीना के पोस्टर पर हुआ हंगामा

Saif Ali Khan And Kareena Kapoor Film: फिल्मों में साथ काम करते-करते धीरे-धीरे बढ़ी सैफ अली खान और करीना कपूर की लव स्टोरी तो सक्सेफुल रही और शादी में तब्दील हो गई. लेकिन उनकी पेयरिंग वाली कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो सकी. उन्हीं फिल्मों में शुमार बड़ी फ्लॉप फिल्म कुर्बान 2009 में आई थी. इससे पहले दोनों एलओसी कारगिल तथा टशन जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके थे. लेकिन यह उनकी पहली सोलो पेयरिंग वाली फिल्म थी. बॉक्स ऑफिस पर यह बड़ी डिजास्टर साबित हुई. 50 करोड़ में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 34 करोड़ की कमाई कर पाई. हालांकि फिल्म समीक्षकों ने इसे उतना खराब नहीं बताया था, जितना खराब इसका नतीजा आया.

दोस्ती में पड़ी दरार
कहा जाता है कि यह फिल्म करण जौहर और आदित्य चोपड़ा की दोस्ती में दरार का कारण बनी. दोनों रिश्तेदारी में भाई भी लगते हैं. दरअसल इस फिल्म को शाहरुख खान, काजोल और संजय दत्त को लेकर करण जौहर निर्देशित करने वाले थे. तब टाइटल था, काल. लेकिन तभी अजय देवगन की एक फिल्म काल (2005) नाम से आ गई. साथ ही उस समय करण कभी खुशी कभी गम की शूटिंग में व्यस्त थे. ऐसे में यह फिल्म ठंडे बस्ते में बंद हो गई. आदित्य चोपड़ा करण जौहर की काल की कहानी और स्क्रिप्ट के बारे में जानते थे. उन्होंने बिना करण जौहर की जानकारी के इसी थीम को लेकर अपने प्रोडक्शन हाउस में फिल्म न्यूयॉर्क पर काम शुरू कर दिया था. यह सोचकर कि अब करण इस फिल्म को नहीं बनाएंगे. यह पता चलने पर करण काफी दुखी हुए. जब आदित्य की न्यूयॉर्क (2009) का पोस्ट प्रोडक्शन चल रहा था, करण निर्देशक रेंसिल डिसूजा के साथ मिलकर कुर्बान पर काम करना शुरू कर चुके थे. उन्होंने अपनी स्क्रिप्ट में फेरबदल किए और फिल्म का नाम काल की जगह कुर्बान कर दिया.

पोस्टर पर हुआ हंगामा
न्यूयॉर्क, कुर्बान से पहले रिलीज हो चुकी थी. दर्शकों को कुर्बान में न्यूयॉर्क और फना (2006) का मिक्स नजर आया. फिल्म का पोस्टर रिलीज होने के साथ एक कंट्रोवर्सी भी हो गई. पोस्टर पर करीना कपूर बैकलेस ड्रेस की तस्वीर थी. तमाम शहरों में पोस्टर लगे तो कई लोग और कुछ राजनीतिक दल नाराज हो गए. पोस्टर फाड़े गए. कालिख फेंकी गई. फिल्म पर अश्लीलता बढ़ाने का आरोप लगा और इसका विरोध शुरू हो गया. अंततः फिल्म नहीं चली. इसकी स्क्रिप्ट में काफी कमजोरियां थी. एडिटिंग में कमियां थी. इन बातों ने फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कमजोर किया. सैफ-करीना की जोड़ी भी दर्शकों पर जादू नहीं चला सकी. फिल्म बड़ी फ्लॉप साबित हुई.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news