Top 10 OTT Films: क्या आपने किया इन फिल्मों पर टाइम खर्चा, पहली छह माही में ओटीटी पर हुई इनकी चर्चा
Advertisement

Top 10 OTT Films: क्या आपने किया इन फिल्मों पर टाइम खर्चा, पहली छह माही में ओटीटी पर हुई इनकी चर्चा

Bollywood Report Card 2023: बॉलीवुड के समानांतर ओटीटी पर हिंदी सिनेमा खड़ा हो चुका है. फिल्में सिनेमाघरों में नहीं चल रहीं और ओटीटी पर डायरेक्ट रिलीज हो रही हैं. यहां दर्शक कंटेंट मांग रहा है. सितारों का स्टारडम चमक खो रहा है. 2023 की पहली छह माही में ओटीटी पर आई रिलीज फिल्में इसकी गवाह हैं...

 

Top 10 OTT Films: क्या आपने किया इन फिल्मों पर टाइम खर्चा, पहली छह माही में ओटीटी पर हुई इनकी चर्चा

Bollywood Films 2023: यह साल आधा बीत चुका है. बॉलीवुड का बॉक्स ऑफिस (Bollywood Box Office) रिपोर्टकार्ड तो बहुत अच्छा नहीं रहा क्योंकि ज्यादातर समय थियेटरों में दर्शकों का अकाल दिखा. परंतु ओटीटी पर जरूर इस बीच ऐसा कंटेंट आया, जिसने दर्शक बटोरे. कुछ ने तारीफें भी बटोरी. एक नजर उन टॉप 10 फिल्मों पर जो पहली छह माही में ओटीटी पर सुर्खियां पाने में कामयाब रहीं.

सिर्फ एक बंदा काफी है (Sirf Ek Banda Kafi Hai): जी5 पर यह फिल्म जबरदस्त हिट रही. यह संभवतः पहला मौका था, जब कोई फिल्म ओटीटी पर रिलीज होने के बाद थियेटरों में भी रिलीज की गई. तय है कि यह फिल्म थियेटरों में मचाती. मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की यह फिल्म एक ऐसे धर्म गुरु को सजा दिलाती है, जिसने नाबालिक लड़की से रेप किया.

चोर निकल के भागा (Chor Nikal Bhaga): नेटफ्लिक्स पर इस इस थ्रिलर को इतने दर्शक मिले कि इसने पहले दो हफ्तों में आरआरआर (RRR) को पछाड़ दिया. यामी गौतम (Yami Gautam) ओटीटी पर लगातार कामयाब हो रही हैं. इस फिल्म में वह सनी कौशल (Sunny Kaushal) के साथ थीं. हीरों की चोरी-तस्करी की इस कहानी की चर्चा शुरुआती दिनों के बाद ठंडी जरूर पड़ गई. मगर फिल्म सफल रही.

कटहल: ए जैकफ्रूट मिस्ट्री (Kathal: A Jackfruit Mystery): नेटफ्लिक्स पर यह सोशल कॉमेडी भी देखी गई. फिल्म में सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) और राजपाल यादव (Rajpal Yadav) ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. इस साल आए कंटेंट सिनेमा में यह ऐसी फिल्म थी, जिसमें महानगरों से गांवों तक देखा और पसंद किया गया. पुलिस इस फिल्म में नेताजी के बगीचे से गुम दो कटहल ढूंढते हुए बड़े रहस्य तक पहुंचती है.

गुलमोहर (Gulmohar): डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar) पर आई गुलमोहर में एक बार फिर मनोज बाजपेयी का शानदार काम दिया. लंबे अर्से बाद शर्मीला टैगोर (Sharmila Tagore) जैसी अभिनेत्री स्क्रीन पर नजर आईं. यह एक पारिवारिक फिल्म है, जो बिखरते हुए परिवार की कहानी कहती है.

मिसेज अंडरकवर (Mrs. Undercover): जी5 की इस एक्शन थ्रिलर में राधिका आप्टे (Radhika Apte) अपने अभिनय से छाई रहीं. हालांकि उन्हें राइटरों और डायरेक्टर का पूरा सहयोग नहीं मिला, लेकिन इसके बावजूद राधिका ने अपने दम पर दर्शकों को आकर्षित किया.

लॉस्ट (Lost): जी5 पर यामी गौतम की इस फिल्म में एक पत्रकार खोए हुए युवक की तलाश में निकलती है और कहानी तमाम मोड़ों से गुजरती है. हालांकि इसमें बहुत नयापन नहीं था लेकिन यामी और पंकज कपूर के अभिनय ने दर्शकों को बांधे रखा.

मुंबईकर (Mumbaikar): जियो सिनेमा पर ही विजय सेतुपति (Vijay sethupathi) की हिंदी डेब्यू फिल्म मुंबईकर ने भी दर्शकों को निराश किया. सिर्फ विजय सेतुपति का नाम ही फिल्म को सुर्खियों में लाया. मगर फिल्म ने निराश किया.

ब्लडी डैडी (Bloddy Daddy): जियो सिनेमा पर आई 200 करोड़ रुपये के बजट वाली ब्लडी डैडी फ्रेंच फिल्म स्लीपलेस नाइट की रीमेक थी. मामला नाम बड़े और दर्शन छोटे साबित हुआ. सिर्फ शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) का नाम फिल्म को सफल नहीं बना पाया. फिल्म ने फिर बताया कि बॉलीवुड के दर्शकों को कंटेंट चाहिए, सितारे नहीं.

टीकू वेड्स शेरू (Tiku Weds Sheru): प्रोड्यूसर बनी कंगना रनौत (Kangna Ranaut) की इस फिल्म को ओटीटी की बड़ी रिलीज माना जा रहा था. इसमें नवाजुद्दीन सिद्दिकी (Nawazuddin Siddiqui) जैसा नाम भी था. लेकिन फिल्म ने बहुत निराश किया. फिल्म की कहानी और डायलॉग तो कमजोर थे ही. नवाजुद्दीन सिद्दिकी का भी रंग नहीं जमा.

 

लस्ट स्टोरीज 2 (Lust Stories 2): हाल में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई लस्ट स्टोरीज 2 अपने बोल्ड कंटेंट की वजह से चर्चा में है. हालांकि इस एंथोलॉजी फिल्म की चार में से दो कहानियां निराश करती हैं. दो ठीक हैं. तमन्ना भाटिया (Tamanna Bhatia), तिलोत्तमा शोम (Tilottama Shome) और कुमुद मिश्रा (Kumud Mishra) जरूर अपने काम से अलग रंग जमाते हैं.

Trending news