Bollywood Actress: वापसी हो रही भोली पंजाबन की, क्या आपको याद हैं हसीना और मुन्नी मैडम भी
Advertisement

Bollywood Actress: वापसी हो रही भोली पंजाबन की, क्या आपको याद हैं हसीना और मुन्नी मैडम भी

Richa Chaddha: बॉलीवुड की नई एक्ट्रसें अब छुई-मुई हीरोइनों वाले रोल नहीं करतीं. वह हर तरह से हीरो और विलेन को टक्कर देती हैं. कुछ ने तो नेगेटिव किरदारों में अपनी मजबूत पहचान तक बनाई है. जानिए ये ऐक्ट्रेस और उनके किरदार...

 

Bollywood Actress: वापसी हो रही भोली पंजाबन की, क्या आपको याद हैं हसीना और मुन्नी मैडम भी

Bollywood Actress As Mafia Queens: इस महीने की 28 तारीख को फुकरे 3 (Fukrey 3) रिलीज हो रही है. इसके साथ भोली पंजाबन (Bholi Punjaban) के रूप में ऋचा चड्ढा एक बार फिर बड़े पर्दे पर माफिया क्वीन (Mafia Queen) के रूप में एंट्री कर रही हैं. बॉलीवुड की एक्ट्रेसों ने भी अंडरवर्ल्ड की महिला डॉन (Lady Don) की भूमिकाएं निभाई हैं और उनमें से कुछ काफी चर्चित रही हैं. निश्चित ही इनमें भोली पंजाबन टॉप पर है. लेकिन यहां कुछ ऐसी अन्य अभिनेत्रियों ने भी अपने माफिया क्वीन वाले किरदारों से अभिनय का लोहा मनवाया है. एक नजर उन पर भी...

ऋचा चड्ढाः फुकरे सीरीज की फिल्मों में अगर कोई सबसे चर्चित हुआ तो वह ऋचा चड्ढा (Richa Chaddha) का भोली पंजाबन वाला रोल है. भोली पंजाबन दिल्ली की तेज दिमाग, गुस्सैल गैंगस्टर है. वह किसी से डरती नहीं और उसका अपना गैंग है. कहानी के तीनों फुकरे उसके चंगुल में फंस जात हैं. ऋचा ने यादगार ढंग से यह भूमिका निभाई है. कहा जाता है कि भोली पंजाबन का किरदार नॉर्थ इंडिया की रीयल लाइफ गैंगस्टर सोनू पंजाबन (Sonu Punjaban) से प्रेरित है.

नेहा धूपियाः 2010 की चर्चित फिल्म फंस गए रे ओबामा में नेहा धूपिया (Neha Dhupia) मुन्नी मैडम के रोल में थी. मुन्नी मैडम खूंखार गैंगस्टर है, जिसे पुरुषों से नफरत है. फिल्म में मुन्नी मैडम अपनी तुलना गब्बर सिंह करती है. नेहा का यह किरदार बहुत निर्मम था. उन्होंने इसे खूबसूरती से निभाया.

श्रद्धा कपूरः आतंकी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर की बायोपिक में श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) ने माफिया क्वीन का रोल निभाय था. श्रद्धा की खलनायिका ने फिल्म में प्रशंसा बटोरी और उन्हें इस रोल के लिए आज भी याद किया जाता है.

ईशा तलवार और राधिका मदानः वेब सीरीज सास बहू और फ्लेमिंगो में डिंपल कपाड़िया ऐसी सास बनी थीं, जिसने अपनी बहुओं और बेटी के साथ मिलकर नशीली दवाओं का साम्राज्य खड़ा कर लिया है. बहू के रूप ईशा तलवार (Isha Talwar) और बेटी बनी राधिका मदान (Radhika Madan) ने गैंगस्टर की भूमिकाओं को आकर्षक ढंग से निभाया. सीरीज में उनके बोल्ड दृश्यों ने भी बहुत चर्चा बटोरी.

आलिया भट्टः गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए नेशनल अवार्ड जीतने वाली आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने इस फिल्म में कमाठीपुरा की प्रसिद्ध माफिया क्वीन गंगूबाई का रोल निभाया. गंगूबाई फिल्म में न केवल कमाठीपुरा में बेची गई लड़कियों के हक में लड़ती है, बल्कि खुद एक ताकतवर शख्स के रूप में उभरती हैं और एक अंडरवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) को अपना भाई बनाती हैं.

कृतिका कामराः एक्ट्रेस कृतिका कामरा (Kritika Kamra) कल रिलीज होने वाली वेब सिरीज बंबई मेरी जान में गैंगस्टर दारा इस्माल की बहन, हबीबा की भूमिका निभा रही हैं. सीरीज एस.हुसैन जैदी की किताब डोंगरी टू दुबई का स्क्रीन रूपांतरण है.

Trending news