Ranbir Kapoor First salary: सिर्फ इतनी थी रणबीर कपूर की पहली सैलरी, मेहनत देख कर रो पड़ी थीं मां नीतू कपूर
Advertisement
trendingNow11233720

Ranbir Kapoor First salary: सिर्फ इतनी थी रणबीर कपूर की पहली सैलरी, मेहनत देख कर रो पड़ी थीं मां नीतू कपूर

Ranbir Kapoor career: रणबीर कपूर आज भले ही करोड़ों रुपये की फीस लेते हैं लेकिन फिल्मी खानदान से आने के बावजूद उनकी पहली फीस में बहुत कम थी. जो उन्होंने लाकर मां नीतू कपूर के कदमों लाकर रख दी थी.

Ranbir Kapoor First salary: सिर्फ इतनी थी रणबीर कपूर की पहली सैलरी, मेहनत देख कर रो पड़ी थीं मां नीतू कपूर

Ranbir Kapoor net worth: फिल्म शमशेरा के लिए 20 करोड़ रुपये की फीस लेने वाले रणबीर कपूर की पहली सैलरी जानकर आप चौंक जाएंगे. भले वह ऋषि कपूर जैसे स्टार के बेटे और कपूर खानदान के वारिस थे, बावजूद इसके उन्होंने अपना करिअर छोटे से काम से शुरू किया था. इसके लिए उन्हें पहली तनख्वाह सिर्फ 250 रुपये मिली थी.
क्या था पहला काम
रणबीर कपूर की उम्र जब सिर्फ तेरह साल की थी, तब उनके होम प्रोडक्शन आरके फिल्म्स बैनर तले फिल्म बन रही थी, प्रेमग्रंथ. उनके चाच राजीव कपूर इसके निर्देशक थे. फिल्म में ऋषि कपूर, माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, अमरीश पुरी लीड रोल में थे. रणबीर को इस फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम मिला था. इन दिनों शमशेरा के प्रमोशन में लगे रणबीर कपूर ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि अपने इस पहले काम की फीस के रूप में उन्हें सिर्फ 250 रुपये की फीस मिली थी. जो उनके लिए बेहद कीमती थी.
रो पड़ी मां
रणबीर कपूर की उम्र कम थी और वह पहली तनख्वाह को लेकर बहुत उत्साहित थे. उन्होंने बताया कि फिल्म के सैट पर मिली 250 रुपये की फीस उन्होंने सीधे ले जाकर अपनी मां नीतू कपूर के कदमों रख दी थी. रणबीर के अनुसार वह ये पैसे लेकर अपने घर पहुंचे थे. उनकी मां अपने रूम में थी. वह मां के कमरे में गए और उनके कदमों में अपनी पहली फीस रख दी और मां को बताया कि यह उनकी मेहनत की पहली कमाई है. रणबीर का यह प्यार और उनकी मेहनत की पहली कमाई देख कर मां रो पड़ी थी.
सांवरिया की फीस, जीरो
रणबीर कपूर ने फिल्म सांवरिया से बतौर ऐक्टर अपनी पारी शुरू की थी. आपको आश्चर्य होगा कि पहली फिल्म में काम करने के लिए निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली से उन्हें कोई फीस यानी एक पैसा भी नहीं मिला था. फिल्म फ्लॉप रही थी. लेकिन दूसरी फिल्म बचना ऐ हसीनों हिट होने के बाद पिता ने उन्हें तोहफे में एक कार खरीद कर दी थी. जबकि रणबीर आज 300 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मालिक बताए जाते हैं.

 

 

Trending news