राज कुमार की एक हरकत और नाराज हुए दिलीप कुमार, 'सौदागर' के सेट से भी चले गए थे बाहर! जानें किस्सा
Advertisement
trendingNow12199469

राज कुमार की एक हरकत और नाराज हुए दिलीप कुमार, 'सौदागर' के सेट से भी चले गए थे बाहर! जानें किस्सा

Raaj Kumar-Dilip Kumar Movie: 'सौदागर' फिल्म के आर्ट डायरेक्टर प्रशांत नारायण ने कुछ समय पहले एक इंटरव्यू दिया. जहां उन्होंने दिलीप कुमार और राज कुमार की फिल्म 'सौदागर' के सेट का किस्सा शेयर किया. 

दिलीप कुमार सौदागर

Dilip Kumar-Raaj Kumar Saudagar Film: 80 के दशक में आई 'सौदागर' फिल्म तो आपको याद ही होगी. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) और राज कुमार स्टारर यह फिल्म दोस्ती पर बेस्ड थी. इस फिल्म में दिलीप कुमार और राज कुमार (Raaj Kumar) की दोस्ती की मिसालें दी गईं, लेकिन क्या आप जानते रियल लाइफ में दोनों सुपरस्टार्स के बीच छत्तीस का आंकड़ा था. वह एक-दूसरे के कॉम्पिटिशन थे. 'सौदागर' में काम करने से पहले दिलीप कुमार (Dilip Kumar Movies) और राज कुमार ने करीब 3 दशकों तक बात नहीं की थी. फिर वह सुभाष घई की फिल्म 'सौदागर' के लिए साथ आए, लेकिन फिर सेट पर कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद दिलीप कुमार नाराज होकर शूटिंग बीच में छोड़कर चले गए थे.

सौदागर फिल्म के सेट का किस्सा

दरअसल, 'सौदागर' फिल्म के आर्ट डायरेक्टर प्रशांत नारायण ने हाल ही सिद्धार्थ कनन को एक इंटरव्यू दिया है. जहां प्रशांत नारायण ने बताया कि 'सौदागर' के गाने इमली का बूटा शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार (Dilip Kumar Saudagar) और राज कुमार एक दूसरे को रंग मारते हैं. इस सीन को दोनों ही स्टार्स को समझाया गया था. सब कुछ तैयार था. फिर दिलीप कुमार सेट पर आए, तो उन्होंने आते ही बताया कि उनकी आंखों में लेंस लगा है और कलर मुंह पर फेंकने के लिए मना कर दिया. प्रशांत ने बताया, यह बात राज कुमार को भी समझा दी गई थी. और बता दिया गया कि रंग कैसे फेंकना है.  

एक चूक और कट जाती जूही चावला की गर्दन, ऐसे शूट हुआ था सनी देओल की फिल्म का क्लाइमेक्स

राज कुमार की हरकत से नाराज हो गए थे दिलीप कुमार

प्रशांत नारायण ने अपने इंटरव्यू में बताया था, सारी बात सुनने के बाद राज कुमार कुछ देर के लिए सेट से बाहर चले गए. और फिर कुछ देर के बाद लौटे. दिलीप कुमार भी आए तो सीन की शूटिंग शुरू हुई. प्रशांत ने बताया, राज कुमार (Raaj Kumar Saudagar) को थोड़ा-सा ही गुलाल उठाना था लेकिन उन्होंने मुठ्ठी भर ले लिया और दिलीप कुमार के चेहरे पर फेंक दिया. तब दिलीप कुमार की हालत खराब हो गई, वह दर्द से कराहने लगे और आंखें मलने लगे. लेकिन राज कुमार ऐसे ही खड़े रहे, फिर दिलीप साहब वहां से चले गए.  

बिना स्क्रिप्ट के अजय देवगन ने साइन की यह फिल्म, रात 2 बजे पता चली कहानी, सुबह 7 बजे शुरू की शूटिंग 

'1942: ए लव स्टोरी' के लिए पहली पसंद थीं माधुरी दीक्षित, फिर इस वजह से किया गया था मनीषा कोइराला का कास्ट 

Trending news