Prem Chopra नहीं बनना चाहते थे राज कपूर की इस फिल्म का हिस्सा, फिर एक डायलॉग बोलकर मचाया हंगामा
Advertisement
trendingNow12006914

Prem Chopra नहीं बनना चाहते थे राज कपूर की इस फिल्म का हिस्सा, फिर एक डायलॉग बोलकर मचाया हंगामा

Prem Chopra Movie: 70-80 दशक के पॉपुलर विलेन प्रेम चोपड़ा ने राज कपूर की फिल्म बॉबी की पूरी लाइमलाइट सिर्फ एक डायलॉग से लूट ली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं प्रेम चोपड़ा पहले इस रोल को करने के लिए झिझक रहे थे. आइए, यहां जानते हैं पूरा किस्सा क्या है.

प्रेम चोपड़ा बॉबी फिल्म

Prem Chopra Bobby Film: बॉबी फिल्म में एक डायलॉग बोलकर पूरी की पूरी फिल्म प्रेम चोपड़ा ने हाईजैक कर ली थी. लोग सिनेमाघरों से ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया का रोमांस देखकर निकले थे, लेकिन उन्हें याद था तो सिर्फ और सिर्फ प्रेम चोपड़ा का नाम. जी हां...इस फिल्म में महज एक डायलॉग बोलकर प्रेम चोपड़ा ने लाखों को अपना दीवाना बना लिया था. लेकिन क्या आप जानते हैं प्रेम चोपड़ा पहले राज कपूर की आइकॉनिक फिल्म का हिस्सा बनने से कतरा रहे थे. यह बात हम नहीं बल्कि प्रेम चोपड़ा ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताई है. 

बॉबी में कैमियो नहीं करना चाहते थे प्रेम चोपड़ा!

दिग्गज एक्टर प्रेम चोपड़ा हाल ही में एक पॉडकास्ट का हिस्सा बने थे. जहां उन्होंने बताया था कि राज कपूर निर्देशित फिल्म बॉबी में उन्हें जब पहली बार रोल ऑफर हुआ तो वह खूब एक्साइटेड थे. लेकिन जब उन्हें पता लगा उनका रोल छोटा होने वाला है, तब उन्होंने राज कपूर के सामने अपनी झिझक बताई. प्रेम चोपड़ा का कहना था- उस समय वह दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन, जीतेंद्र और धर्मेंद्र के सामान रोल्स कर रहे थे. तब अगर वह राज कपूर की फिल्म में स्पेशल अपीयरेंस करते तो दूसरी प्रोड्यूसर भी उन्हें इसी तरह के रोल देते. प्रेम चोपड़ा ने साथ बताया कि तब राज कपूर ने उनसे कहा- 'तुझे करना है तो करना ही है'.

एक डायलॉग से मचाया हंगामा!

प्रेम चोपड़ा ने बताया, उनके पास कोई ऑप्शन नहीं था. फिर उन्होंने राज कपूर से स्क्रिप्ट मांगी तो उन्हें बस कहा गया कि बताएंगे-बताएंगे. फिर जब फिल्म की शूटिंग के लिए वह सेट पर पहुंचे तो उन्हें पता लगा बस उनका फिल्म में एक ही डायलॉग है- 'प्रेम नाम है मेरा...प्रेम चोपड़ा...मैं वो बला हूं जो शीशे से पत्थर तोड़ता हूं...' प्रेम चोपड़ा ने इंटरव्यू में बताया, एक ही डायलॉग की बात जानकर वह थोड़ा असमंजस में पड़ गए और तब उन्होंने एक्टर प्रेम नाथ से बात की. प्रेम नाथ ने उन्हें बताया कि राज कपूर पर विश्वास करो. उन्हें यकीन था फिल्म हिट जाएगी...और हकीकत में ऐसा हुआ भी.

Trending news