Royal Families: सैफ ही नहीं ये एक्टर्स भी हैं शाही खानदान के सितारे, तीसरी वाली तो अभी भी रहती पुश्तैनी हवेली में
Advertisement

Royal Families: सैफ ही नहीं ये एक्टर्स भी हैं शाही खानदान के सितारे, तीसरी वाली तो अभी भी रहती पुश्तैनी हवेली में

Saif Ali Khan ही नहीं बॉलीवुड के कई और सितारे शाही खानदान से ताल्लुक रखते हैं. इन सितारों में ऐसे-ऐसे नाम शामिल है जिनके बारे में आप जानकर शॉक्ड हो जाएंगे. इनमें से कुछ सितारे तो ऐसे हैं जिन्होंने शाही परिवार से होते हुए भी अपना करियर बनाने के लिए ऐड़िया घिसीं.

शाही परिवार से ताल्लुक रखती है यें सितारे

Royal Families: बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं जो शाही परिवार से ताल्लुक रखते हैं.लेकिन जब भी बात शाही परिवार की आती है तो लोगों के दिमाग में सिर्फ एक ही नाम क्लिक करता है...वो है सैफ अली खान. लेकिन क्या आपको पता है बॉलीवुड में सैफ के अलावा कई और सितारे ऐसे हैं जो शाही खानदान से ताल्लुक रखते हैं. जानिए उनके बारे में.

अदिति राव हैदरी
बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती के अलावा फिल्मों को लेकर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी को किसी पहचान की जरूरत नहीं है. अदिति ने अपनी मेहनत से कई बेहतरीन किरदार निभाए. लेकिन क्या आपको पता है, अदिति राव हैदरी शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं. एक्ट्रेस के ग्रेट ग्रांड फादर अकबर हैदरी कभी हैदराबाद सियासत के प्रधानमंत्री हुआ करते थे. उन्होंने 1869 से 1941 तक राज किया. इतना ही नहीं अदिति के चाचा आसाम के गवर्नर भी रहे. 

 

 

 

मनीषा कोइराला
कई फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर दिखा चुकीं मनीषा कोइराला ( Manisha Koirala) भी शाही परिवार से जुड़ी हुई हैं. मनीषा ने सिनेमाजगत में 90 से करीबन 2000 तक राज किया. लेकिन शाही परिवार से होने के बाद भी मनीषा ने कई साल तक संघर्ष किया और बाद में उन्हें सक्सेस मिली. दरअसल, मनीषा नेपाल के शादी शानदान से जुड़ी हुई है. इतना ही नहीं मनीषा के पिता नेपाल के पर्यावरण मंत्री भी रह चुके हैं. 

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manisha Koirala (@m_koirala)

 

भाग्यश्री
फेमस एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) महाराष्ट्र के शाही खानदान से ताल्लुक रखती हैं. भाग्यश्री का जन्म महाराष्ट्र के सांगली रियासत के राज परिवार में हुआ था. इनके दादा चिंतामणराव धुंधीराव पटवर्धन सांगली के राजा हुआ करते थे. जानकारी के मुताबिक भाग्यश्री अभी भी Royal Families: सैफ ही नहीं ये एक्टर्स भी हैं शाही खानदान के सितारे, तीसरी वाली तो अभी भी रहती पुश्तैनी हवेली में हवेली में परिवार के साथ रहती हैं.

 

 

सागरिका घटके
'चक दे इंडिया' फिल्म में बेहतरीन काम करने वाली सागरिका घटके (Sagarika Ghatge) भी शाही परिवार से जुड़ी हुई हैं. सागरिका महाराष्ट्र के कोल्हापुर के शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं. सागरिका की दादी सीता राजे घटके इंदौर के महाराज तुकोजीराव होलकर तृतीय की बेटी थीं. जबकि सागरिका के पिता कगल के महाराज हुआ करते थे.

इरफान खान
एक्टिंग का लोहा मनवा चुके इरफान खान भले ही अब हमारे बीच नहीं है. बहुत ही कम लोग जानते होंगे इरफान खान के पिता राजस्थान के रियासत के नामी जमींदार हुआ करते थे. वहीं इरफान की मां रॉय टोंक हकीम परिवार से ताल्लुक रखते थे.

Trending news