Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन ने गाए हैं फिल्मों में ये गाने, क्या आपने हैं सुने
Advertisement

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन ने गाए हैं फिल्मों में ये गाने, क्या आपने हैं सुने

Hrithik Roshan Songs: ऋतिक रोशन अच्छे ऐक्टर और उससे भी अच्छे डांसर हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह गाना भी गाते हैं. उनका सिंगल रिलीज हो चुका है और उन्होंने अपनी फिल्मों गाने भी गाए हैं. ये गाने आपने सुने भी होंगे। जानिए ऋतिक के गाए गीतों को...

 

Hrithik Roshan: ऋतिक रोशन ने गाए हैं फिल्मों में ये गाने, क्या आपने हैं सुने

Hrithik Roshan Films: क्या आप जानते हैं कि ऋतिक रोशन एक्टर के साथ सिंगर भी हैंॽ इसमें आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि उनके दादाजी रोशन (Music Director Roshan) और चाचाजी राजेश रोशन (Rajesh Roshan) फिल्मों में संगीतकार हैं. ऐसे में यह जानना रोचक है कि ऋतिक ने सिर्फ अपने इंस्टाग्राम पर ही अपने गाए गानों को अपलोड नहीं किया, बल्कि फिल्मों में भी उन्होंने गाने गाए हैं. यह जरूर है कि इस बात का ज्यादा प्रचार नहीं किया गया. उन्होंने गाने गाए हैं, इस बारे में बहुत कम मौकों पर ही बात हुई है. म्यूजिक को लेकर ऋतिक के रुझान की पहली झलक लॉकडाउन के दौरान सामने आई थी.

बोलो वंदे मातरम्
ऋतिक रोशन एक शानदार डांसर हैं, यह तो सभी जानते हैं लेकिन उनके पास अद्भुत गायन कौशल भी है, यह बात खुद उन्होंने ही छुपा रखी है. अब यह याद रखना होगा कि ऋतिक संगीतकारों के परिवार से हैं. ऋतिक ने अपनी कुछ फिल्मों में तो गाया ही है, बल्कि उन्होंने कुछ सिंगल भी गए हैं. पिछले साल स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर गाए उनके वंदे मातरम् (Vande Mataram) को इंस्टाग्राम पर शेयर किया था और इसे खूब पसंद किया गया था. यह देशभक्ति पूर्ण गाना ऋतिक का पहला सिंगल था. जैकी भगनानी इसके प्रोड्यूसर और विशाल मिश्रा म्यूजिक डायरेक्टर थे.

ये है क्वेश्चन मार्क
जहां तक फिल्मों की बात है तो ऋतिक ने सबसे पहले अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म काइट्स (Film Kites) में अंग्रेजी गाना गया था, काइट्स इन द स्काई. फिल्म 2010 में आई थी. राजेश रोशन ने इस गाने का म्यूजिक दिया था. इसी तरह ऋतिक ने उसी साल एक और अंग्रेजी गाना व्हाट ए वंडरफुल वर्ल्ड फिल्म गुजारिश (Film Guzarish) के लिए गाया. इसे संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) ने तैयार किया था. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा में ऋतिक ने फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) और अभय देयोल (Abhay Deol) के साथ मजेदार पार्टी गीत सेनोरिटा गाया, जिसे लोगों ने खूब सुना मगर ध्यान नहीं दिया कि इसे किसने गाया है. वहीं अपनी आखिरी हिट फिल्म सुपर 30 (Film Super 30) में मजेदार अंदाज में गाना गाया, क्वेश्चन मार्क. अजय-अतुल के म्यूजिक में तैयार यह गाना छात्रों ने बहुत पसंद किया गया. यूट्यूब (YouTube) पर यह आज भी खूब सुना जाता है.

Trending news