चार दोस्त और 10 मर्डर... अनुराग कश्यप की पहली फिल्म जो कभी नहीं हुई रिलीज, बैन लगने के बाद भी देख सकते हैं मूवी
Advertisement
trendingNow12200025

चार दोस्त और 10 मर्डर... अनुराग कश्यप की पहली फिल्म जो कभी नहीं हुई रिलीज, बैन लगने के बाद भी देख सकते हैं मूवी

Bollywood Retro: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने दर्शकों को कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी है, जिनको खूब पसंद किया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके डायरेक्शन में बनी उनकी पहली फिल्म ऐसी है, जो कभी रिलीज ही नहीं हुई है, क्योंकि उस पर बैन लगा दिया गया था, लेकिन आज भी इस फिल्म को देखा जा सकता है.

अनुराग कश्यप की पहली फिल्म जो कभी नहीं हुई रिलीज, बैन लगने के बाद भी देख सकते हैं मूवी

Anurag Kashyap Film Paanch: 'रमन राघव 2.0', 'मनमर्जियां, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'देव डी' जैसी फिल्मों का डायरेक्शन करने वाले और 'अकीरा' और 'हड्डी' जैसी कई फिल्मों में अपने अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले अनुराग कश्यप ने अपने करियर की शुरुआत करने के लिए साल 2003 में एक फिल्म की कहानी को लिखा और उसको डायरेक्ट किया. फिल्म में कई स्टार्स ने काम भी किया और फिल्म बनकर रिलीज होने के लिए एकदम तैयार थी.

हालांकि, ऐसा हो न सका. जी हां, अनुराग कश्यप की पहली डायरेक्शन डेब्यू फिल्म कभी रिलीज ही नहीं हुई. इतना ही नहीं, आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म पर बैन तक लग गया था, लेकिन आज भी लोग इस फिल्म को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखते हैं. उनकी पहली डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म 'पांच' थी और ये फिल्म कभी थिएटर्स में रिलीज नहीं हो पाई. इसको लोग फ्री में देख सकते हैं. चलिए बताते हैं क्या था माजरा. 

fallback

कभी रिलीज नहीं हुए ये फिल्म 

दरअसल, ये फिल्म 1976 से 77 के दशक में हुए जोशी-अभ्यंकर सीरियल मर्डर्स पर आधारित थी, जिससे मिलती-जुलती इसकी कहानी लिखी गई थी. अनुराग ने इस रियल लाइफ बेस्ड कहानी को अपनी तरह से बुना था. इस फिल्म की कहानी उन चार दोस्तों की सच्ची कहानी पर बेस्ड थी, जिनकी वजह से 48 साल पहले पुणे शहर में सन्नाटा पसर गया था. हर तरफ डर से भरी खामोशी थी. सड़कें और बाजार सब खाली पड़े थे. सड़कों पर CRPF के जवानों का पहरा था, क्योंकि कॉलेज में पढ़ने वाले चार दोस्तों ने एक दो या तीन नहीं, बल्कि 10 मर्डर किए थे. 

दिलीप कुमार को नहीं पसंद किया करते थे मधुबाला के पिता, गुस्से में किशोर कुमार संग की थी शादी

कहां देख सकते हैं फिल्म 

21 साल पहले इस फिल्म को सिनेमाघरों में तो रिलीज नहीं किया जा सका, लेकिन अब ये फिल्म फ्री में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखी जा सकती है. जी हां, अगर आप भी खौफ से भरी इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो इसको यूट्यूब पर देख सकते हैं. इस फिल्म में केके मेनन, आदित्य श्रीवास्तव, विजय मौर्या, जॉय फर्नांडिस और तेजस्विनी कोल्हापुरे जैसे कलाकार नजर आए थे, जिनकी एक्टिंग देख आप भी हैरान रह जाएंगे और अलसी घटनाओं पर आधारित इस फिल्म को देख आपको भी दिल दहल जाएगा. 

Trending news