Sanjay Dutt: मल्टीप्लेक्सों ने नहीं रिलीज की संजय दत्त की फिल्म, फिर भी हिंदी में बनी सबसे बड़ी तमिल ब्लॉकबस्टर
Advertisement
trendingNow11946264

Sanjay Dutt: मल्टीप्लेक्सों ने नहीं रिलीज की संजय दत्त की फिल्म, फिर भी हिंदी में बनी सबसे बड़ी तमिल ब्लॉकबस्टर

Box Office: साउथ की फिल्में बीते कुछ वर्षों में लगातार अपनी बॉक्स ऑफिस ताकत का एहसास करा रही हैं. दलपति विजय और संजय दत्त की फिल्म लियो का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सुर्खियों में है. फिल्म का हिंदी डब वर्जन हिंदी पट्टी में प्रमुख मल्टीप्लेक्सों ने रिलीज नहीं किया, इसके बावजूद उसने नया रिकॉर्ड बना दिया है...

 

Sanjay Dutt: मल्टीप्लेक्सों ने नहीं रिलीज की संजय दत्त की फिल्म, फिर भी हिंदी में बनी सबसे बड़ी तमिल ब्लॉकबस्टर

Film Leo: ऐसे समय जबकि बॉलीवुड फिल्में (Bollywood Films) नहीं चल रही हैं, दलपति विजय और संजय दत्त स्टारर लियो ने हिंदी की मल्टीप्लेक्स चेनों (Multiplex) को चौंका दिया है. अपनी शर्त इस फिल्म पर थोपने की जिद में नेशनल मल्टीप्लेक्स चेनों ने लियो का हिंदी डब (Leo Hindi Dubbed) वर्जन अपने यहां रिलीज नहीं किया. तब हिंदी में यह फिल्म मुख्य रूप से सिंगल स्क्रीनों या रीजनल मल्टीप्लेक्सों में रिलीज हुई. बावजूद इसके फिल्म ने हिंदी में सबसे बड़ी तमिल ब्लॉकबस्टर होने का रिकॉर्ड बना दिया है. खबर है कि लियो ने 17 दिन में 25 करोड़ का नेट कलेक्शन पार कर लिया है. फिल्म ट्रेड का मानना है कि अगले रविवार को सलमान खान की टाइगर 3 (Tiger 3) के रिलीज होने तक यह फिल्म 5 करोड़ रुपये और कमा सकती है.

शर्त यह थी कि
हिंदी में डब किसी तमिल फिल्म ने आज तक इतना कलेक्शन नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस और मिराज जैसे प्रमुख मल्टीप्लेक्सों ने इसे रिलीज नहीं किया. कारण यह था कि लियो के निर्माता फिल्म को रिलीज के चार हफ्ते बाद ओटीटी पर स्ट्रीम कराना चाहते थे, जिसमें हिंदी वर्जन भी शामिल है. जबकि बॉलीवुड निर्माताओं और मल्टीप्लेक्सों के समझौते के मुताबिक हिंदी फिल्में आठ हफ्ते बाद ओटीटी पर आती हैं. मल्टीप्लेक्स चाहते थे कि लियो के निर्माता भी आठ हफ्ते बाद अपनी फिल्म ओटीटी पर दें. परंतु वे नहीं झुके.

इनको छोड़ा पीछे
लियो ने अब हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म का रिकॉर्ड बना दिया है. लियो ने पिछले साल आई पोन्नियिन सेलवन पार्ट 1 का रिकॉर्ड तोड़, जिसने 23 करोड़ नेट कमाए थे. इसके बाद क्रमशः पोन्नियिन सेलवन पार्ट 2 (16.25 करोड़), विक्रम (10.25 करोड़), वरिसु (8 करोड़) और जेलर (7.25 करोड़) जैसी फिल्मों का नंबर है. लियो ने पूरी दुनिया में ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. दूसरे सप्ताह में इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 575 करोड़ के पार पहुंच चुका है. पहले सप्ताह में फिल्म ने 264 करोड़ कमाए थे. लियो दलपति विजय और निर्देशक लोकेश कनगराज के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. इस फिल्म से संजय दत्त ने बॉलीवुड के बाहर कदम रखा और साउथ में डेब्यू किया. फिल्म में वह मुख्य खलनायक की भूमिका में हैं.

Trending news