Bhediya Opening Day: वरुण धवन को लगा झटका, भेड़िया आया लेकिन दर्शक नहीं आए
Advertisement

Bhediya Opening Day: वरुण धवन को लगा झटका, भेड़िया आया लेकिन दर्शक नहीं आए

Varun Dhawan Bhediya: वरुण धवन और भेड़िया के मेकर्स को उम्मीद नहीं थी कि अजय देवगन की दृश्यम 2 उनसे एक हफ्ते पहले आकर बॉक्स ऑफिस पर जम जाएगी. मगर ऐसा हुआ और इसका खामियाजा भेड़िया को भुगतना पड़ रहा है. शुक्रवार को भेड़िया से ज्यादा कमाई दृश्यम 2 ने की.

 

Bhediya Opening Day: वरुण धवन को लगा झटका, भेड़िया आया लेकिन दर्शक नहीं आए

Varun Dhawan Career: दृश्यम 2 की पहले दिन 15 करोड़ रुपये की ओपनिंग और हफ्ते में 105 करोड़ रुपये के बिजनेस से बॉलीवुड को लगा था कि शायद 2022 का खराब दौर गुजर गया है. वरुण धवन और कृति सैनन की भेड़िया के ट्रेलर को मिक्स रेस्पॉन्स मिला था. ऐसे में मेकर्स और बॉलीवुड को उम्मीद थी कि भेड़िया अच्छा करेगी और इसे ओपनिंग बढ़िया लगेगी. लेकिन शुक्रवार को जब भेड़िया टिकट खिड़की पर लगी तो पहले दिन के इसके नतीजों ने चौंका दिया. फिल्म को वैसा रेस्पॉन्स नहीं मिला, जैसी उम्मीद थी. बॉक्सऑफिस इंडिया के अनुसार फिल्म ने पहले दिन केवल 6.50 करोड़ रुपये नेट का बिजनेस किया. निश्चित ही एक बार फिर से वरुण धवन बॉक्स ऑफिस पर लड़खड़ाते नजर आ रहे हैं. जबकि दूसरे शुक्रवार को दृश्यम 2 ने वरुण की फिल्म से कहीं अधिक 7.50 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया.

बॉलीवुड के लिए झटका

ट्रेड विशेषक कोमल नाहटा के अनुसार भेड़िया की कमजोर ओपनिंग ने फिर से बॉलीवुड को झटका दिया है. फिल्म ट्रेड के लोग पहले दिन के कलेक्शन को लेकर असमंजस हैं. इस कलेक्शन को खराब से अति-औसत की श्रेणी में रखा जाता है. उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर ये बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किस बात की तरफ इशारा कर रहे हैंॽ नाहटा के अनुसार क्या यह खराब शुरुआत वरुण धवन की पिछले तीन या चार साल में लगातार नाकामियों का नतीजा हैंॽ या फिर पिछले हफ्ते की अप्रत्याशित सुपरहिट दृश्यम 2 से ऐसा हुआ हैॽ संभवतः दोनों बातों से भेड़िया का यह नतीजा निकल कर आया है.

सामने चुनौती बड़ी
उल्लेखनीय है कि फिल्म की एडवांस बुकिंग भी उम्मीद के अनुरूप नहीं थी. फिल्म अपने ट्रेलर के अलावा प्रमोशन में लोगों को नहीं जोड़ पाई. फिल्म का पीआर इस मामले में कमजोर पड़ गया. वरुण धवन की बीते पांच साल से कोई फिल्म चमत्कार नहीं दिखा सकी है. पीआर वरुण की इमेज को भी नहीं चमका पा रहा है. साथ ही बीते वर्षों में वरुण का कोई परफॉरमेंस भी लोगों को पसंद नहीं आया. 2018 से 2022 तक वरुण की तमाम फिल्में अक्टूबर, सुई-धागाः मेड इन इंडिया, कलंक, स्ट्रीट डांसर 3, कुली नं.1 (ओटीटी) और जुग जुग जीयो दर्शकों को एंटरटेन करने में नाकाम रहीं. कुछ में निर्माताओं को घाटा भी उठना पड़ा. भेड़िया के लिए शुक्रवार की सुबह मात्र 10 से 15 फीसदी सीटें ही सिनेमाघरों में भरी दिखी. हालांकि शाम तक स्थिति कुछ बेहतर हुई. इसके बावजूद भेड़िया का कलेक्शन वरुण की पिछली मल्टीस्टारर रिलीज जुग जुग जीयो के ओपनिंग डे कलेक्शन (करीब सवा नौ करोड़) से कम साबित हुआ. निर्माताओं को उम्मीद है कि वीकेंड में भेड़िया बेहतर करेगी, लेकिन दृश्यम 2 की चुनौती उसके सामने बड़ी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

Trending news