Adipurush VFX: आदिपुरुष में सुधार महंगा पड़ रहा मेकर्स को, 450 करोड़ के बाद अभी और खर्च हो रहे इतने करोड़
Advertisement

Adipurush VFX: आदिपुरुष में सुधार महंगा पड़ रहा मेकर्स को, 450 करोड़ के बाद अभी और खर्च हो रहे इतने करोड़

Adipurush Release Date: आदिपुरुष के निर्माता-निर्देशक चुप्पी साधे बैठे हैं, जबकि बाहर अटकलों का बाजार गर्म है. फिल्म की रिलीज जनवरी 2023 से आगे बढ़ा दिए जाने की खबरों के बीच अब यह भी सामने आया है कि फिल्म में वीएफएक्स सुधार के लिए बड़ी मोटी रकम खर्च की जा रही है.

 

Adipurush VFX: आदिपुरुष में सुधार महंगा पड़ रहा मेकर्स को, 450 करोड़ के बाद अभी और खर्च हो रहे इतने करोड़

Adipurush Prabhas: प्रभास स्टारर आदिपुरुष की लोगों के बीच ओपनिंग गलत रही. फिल्म का टीजर आते ही फिल्म पर विवादों के बादल मंडराने लगे और अब हर तरफ खबर है कि फिल्म जनवरी 2023 में रिलीज नहीं होने वाली. पिछले महीने अयोध्या में हुए टीजर लॉन्च के साथ ही फिल्म पर सवाल उठे और सबसे पहली गाज गिरी वीएफएक्स पर. ऑडियंस के हर वर्ग से यही आवाज आई कि टीजर में दम नहीं है और मेकर्स ने भगवान राम तथा हनुमान की लोकप्रिय छवि के साथ खिलवाड़ किया है. कई लोग बेहद नाराज भी हुए और उन्होंने यहां तक कहा कि फिल्म को रिलीज नहीं होने देना चाहिए. इस पर बैन लगना चाहिए.

फिर से वीएफएक्स
अब खबर है कि आदिपुरुष के मेकर्स हर हाल में आलोचनाओं से खुद को दूर रखना चाहते हैं और इसके लिए फिल्म के वीएफएक्स पर एक बार फिर से काम शुरू कर दिया है. मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो फिल्म के वीएफएक्स पर मेकर्स ने नए सिरे से काम शुरू किया है और इसके लिए निर्माताओं को पुनः मोटी रकम खर्च करनी पड़ रही है. आदिपुरुष का बजट पहले ही 450 करोड़ रुपये बताया जा रहा था. अब खबर है कि निर्माताओं ने नए सिरे से वीएफएक्स के लिए 100 करोड़ रुपये का बजट निकाला है. फिल्म से जुड़े सूत्रों के हवाले ये भी कहा जा रहा है कि मेकर्स ने फिल्म की पूरी टीम के साथ बैठकर गंभीरता से विचार विमर्श किया और राम (प्रभास) तथा रावण (सैफ अली खान) से जुड़े कुछ हिस्सों को फिर से शूट करने की योजना बनाई गई. जबकि कुछ किरदारों को वीएफएक्स के माध्यम से नए सिरे से गढ़ने की तैयारी है.

मेकर्स हैं चुप
इन तमाम बातों के बीच मकर्स ने चुप्पी साध रखी है. वे न तो किसी खबर की पुष्टि कर रहे हैं और न किसी खबर का खंडन कर रहे हैं. अयोध्या से आने के बाद मेकर्स द्वारा मुंबई में कुछ यू-ट्यूबरों को 3-डी में टीजर दिखा कर वाह-वाही लूटने की कोशिश की गई थी. इसकी चारों तरफ तीखी आलोचना हुई थी. तब फिल्म निर्देशक ओम रात और राइटर मनोज मुंतशिर ने कुछ टीवी चैनलों पर जाकर इंटरव्यू देते हुए आलोचनाओं पर अपनी सफाई पेश की. इसके बाद से आदिपुरुष की पूरी टीम चुप्पी साधे हुए है मगर फिल्म गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news