SSC Constable GD Result 2022: आयोग आज जारी कर सकता है रिजल्ट, जानें कहां और कैसे करें चेक
Advertisement

SSC Constable GD Result 2022: आयोग आज जारी कर सकता है रिजल्ट, जानें कहां और कैसे करें चेक

SSC Constable GD Result 2022: उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST), मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा.

SSC Constable GD Result 2022: आयोग आज जारी कर सकता है रिजल्ट, जानें कहां और कैसे करें चेक

SSC Constable GD Result 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC), एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2022 भर्ती परीक्षा के परिणाम आज जारी कर सकता है. परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार आयोग की इस आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एसएससी कांस्टेबल जीडी परिणाम 2022 को देख व डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें इस साल सीएपीएफ और एसएसएफ में आर/ओ कॉन्स्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और एनसीबी में सिपाही के लिए हुई कंप्यूटर आधारित परीक्षा 10 जनवरी से 13 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी.

एसएससी कांस्टेबल जीडी आंसर की (SSC Constable GD Answer Key) 18 फरवरी 2023 को जारी की गई थी. इसके अलावा बता दें कि अब तक, आयोग ने परिणाम घोषित करने के लिए कोई आधिकारिक तिथि या समय जारी नहीं किया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आयोग जल्द ही एसएससी कांस्टेबल जीडी 2022 का रिजल्ट जारी कर देगा. ऐसे में स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए एक उम्मीदवार को अपने एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी.

SSC Constable GD Result 2022: ऐसे डाउनलोड करें एसएससी कांस्टेबल जीडी 2022 का स्कोरकार्ड

सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.

इसके बाद होम पेज पर दिए गए नए न्यूज सेक्शन पर जाएं और वहां दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

अब आप आगे अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे - एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.

इसके बाद आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

अब आप एसएससी कांस्टेबल जीडी रिजल्ट 2022 के स्कोरकार्ड को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंटआउट ले लें.

इस प्रकार होगा चयन
बता दें कि उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST), मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा. ऐसे में उम्मीदवारों को नए अपडेट के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी जाती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news