बक्सर का लाल बना DSP, UP PCS परीक्षा में हासिल की 8वीं रैंक, बढ़ाया जिले का मान
Advertisement
trendingNow11646275

बक्सर का लाल बना DSP, UP PCS परीक्षा में हासिल की 8वीं रैंक, बढ़ाया जिले का मान

Bihar Buxar Boy Become DSP: हेमंत के पिता ओमप्रकाश मिश्रा ने बताया कि उनके बेटे ने NET की परीक्षा में भी ऑल इंडिया चौथी रैंक हासिल की थी, जिसके बाद अमेठी में हेमंत का एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर चयन भी हो गया था.

बक्सर का लाल बना DSP, UP PCS परीक्षा में हासिल की 8वीं रैंक, बढ़ाया जिले का मान

Bihar Buxar Boy Become DSP: बिहार के बक्सर जिले के रहने वाले हेमंत मिश्रा ने यूपीपीएससी की पीसीएस परीक्षा क्रैक कर डाली है. आयोग द्वारा जारी किए गए परिणाम के मुताबिक, हेमंत ने पीसीएस परीक्षा में 8वीं रैंक हासिल की है. इसी के साथ बिहार के बक्सर जिले में खुशी का माहौल है. यूपी पीसीएस परीक्षा में 8वीं रैंक हासिल करके हेमंत ने पूरे जिले का मान बढ़ा दिया है.

घर पर लगी है बधाई देने वालों की भीड़
बता दें कि हेमंत के पिता ओमप्रकाश मिश्रा बिहार के आरा जिले में शिक्षा अधिकारी हैं. वहीं, उनकी मां नम्रता मिश्रा, बक्सर जिले के ही एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षका हैं. फिलहाल हेमंत मिश्रा का परिवार बक्सर जिला मुख्यालय स्थित शहर के धोबीघाट में रहता है. इस समय हेमंत के घर पर उन्हें बधाई देने वालों की भीड़ सी उमड़ पड़ी है, जिसको देखते हुए पिता ओमप्रकाश मिश्रा काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

जामिया से कर रहे हैं PhD 
बात करें हेमंत की शिक्षा की, तो हेमंत ने अपनी स्कूली शिक्षा बक्सर के ही एक प्राइवेट स्कूल से हासिल की है. वहीं, उन्होंने कक्षा 12वीं यानी इंटर की पढ़ाई डीएवी पटना से की है. स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने जामिया-मिलिया इस्लामिया से ग्रेजुएशन और जेएनयू से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की. पोस्ट ग्रेजुएशन करने के बाद हेमंत फिलहाल जामिया मिलिया से PhD कर रहे हैं.

NET में भी हासिल की थी चौथी रैंक
हेमंत के पिता ओमप्रकाश मिश्रा ने बताया कि उनके बेटे ने NET की परीक्षा में भी ऑल इंडिया चौथी रैंक हासिल की थी. उसके बाद अमेठी में हेमंत का एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर चयन भी हो गया था. हालांकि, अब उनका सेलेक्शन DSP के पद के लिए हो गया है. पिता ओमप्रकाश ने यह भी बताया कि उनका छोटा बेटा आईआईटी कर अमेरिकी कंपनी में अच्छे पद पर काम कर रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी।

Trending news