Triple Talaq: 'तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई आइब्रो बनवाने की...' और शौहर ने सऊदी में बैठे-बैठे दे दिया तीन तलाक
Advertisement

Triple Talaq: 'तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई आइब्रो बनवाने की...' और शौहर ने सऊदी में बैठे-बैठे दे दिया तीन तलाक

Triple Talaq Kanpur Case: क्या कोई आइब्रो के चक्कर में बीवी को तलाक दे सकता है. हां, ये सच है और ऐसा कानपुर में हुआ है. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है?

Triple Talaq: 'तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई आइब्रो बनवाने की...' और शौहर ने सऊदी में बैठे-बैठे दे दिया तीन तलाक

Triple Talaq For Eyebros: यूपी के कानपुर (Kanpur) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, यहां आइब्रो (Eyebrow) बनाने पर तलाक (Talaq) हो गया है. सऊदी अरब में बैठा शौहर इस बात पर आगबबूला हो गया कि आइब्रो क्यों बनवा लीं? वीडियो कॉल पर बेगम की बनी आइब्रो को देख वह भड़क गया. आपा खो बैठे शख्स ने अपनी बीवी को तलाक दे दिया. पीड़ित महिला का कहना है कि वीडियो कॉल पर उसकी आइब्रो बनी देख पति नाराज हो गया और वीडियो कॉल पर ही उसको तीन तलाक दे दिया. तीन तलाक दिए जाने के बाद उसने पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है. इसके बाद अधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

मेरे मना करने के बावजूद आइब्रो क्यों बनवाईं?

कानपुर के कुली बाजार की रहने वाली पीड़ित महिला ने बताया कि पिछले साल प्रयागराज के रहने वाले सलीम से उसका निकाह हुआ था. सलीम, सऊदी अरब में ड्राइवर का काम करता है. 4 अक्टूबर को कानपुर में ही उसके मिलने वाले का निकाह था. इस दौरान सलीम ने सऊदी से वीडियो कॉल किया. वीडियो कॉल पर बात करने वक्त सलीम ने देखा कि उसकी पत्नी ने आइब्रो बनवाई हैं. तब उसने कहा कि मेरे मना करने के बावजूद तुमने ये किया.

सऊदी में बैठे-बैठे दे दिया तीन तलाक

तब मियां-बीवी में बहस होने लगी. महिला ने कहा कि उसने आइब्रो नहीं बनवाई हैं. लेकिन, शौहर नहीं माना और उसने गुस्से में ये कहते हुए वीडियो कॉल काट दिया कि तुमने आइब्रो बनवाई हैं. उसके बाद उसने कॉल की और तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कह कर तलाक दे दिया.

मायके में रहने को मजबूर है पीड़िता

पीड़िता की मां ने बताया कि ससुराल वालों की मांग पर उन्होंने बेटी का निकाह धूमधाम से कराया गया था. शादी के तीन महीने बाद ही बेटी का पति सलीम नौकरी के लिए सऊदी अरब चला गया. जिसके बाद ससुरल वाले बेटी को परेशान करने लगे. उन्होंने बताया कि पिता की मौत के बाद भी ससुराल वाले कार की मांग को लेकर परेशान करने लगे. इसी के चलते बेटी मायके में ही रहने लगी.

पीड़िता के मुताबिक, पुलिस ने उसकी पूरी बात को सुना है. पुलिस ने सऊदी अरब में रह रहे उसके पति को फोन भी किया है. पुलिस ने यह भी आश्वासन दिया कि प्रयागराज के रहने वाले शौहर के घर वालों को नोटिस भी भेजा जाएगा. उन्हें यहां बुलाया जाएगा. लेकिन, अब तक प्रयागराज से कोई भी नहीं आया है.

Trending news