Kerala Blast: केरल में धमाके किसकी साजिश? 2500 लोगों से भरे कन्वेंशन सेंटर को किसने बनाया निशाना
Advertisement

Kerala Blast: केरल में धमाके किसकी साजिश? 2500 लोगों से भरे कन्वेंशन सेंटर को किसने बनाया निशाना

Blast In Kerala: केरल में एर्नाकुलम के कलामासेरी में धमाके हुए हैं. मौके पर मौजूद रहे लोगों का कहना है कि एक से ज्यादा धमाके सुनाई दिए. क्या इसके पीछे कोई आतंकी साजिश है?

Kerala Blast: केरल में धमाके किसकी साजिश? 2500 लोगों से भरे कन्वेंशन सेंटर को किसने बनाया निशाना

Ernakulam Blast Reason: केरल (Kerala) कल भी सुर्खियों में था और केरल आज भी खबरों में आ गया है. शनिवार को केरल के मलप्पुरम में फिलिस्तीन (Palestine) के समर्थन में रैली हुई थी. इस रैली में हमास (Hamas) नेता खालिद मिशेल ने भाषण भी दिया था और आज एर्नाकुलम (Ernakulam) के कलामासेरी इलाके में कन्वेंशन सेंटर में धमाका हुआ है. इस धमाके के पीछे क्या साजिश है, इसका खुलासा फिलहाल तो नहीं हुआ है. लेकिन चश्मदीदों के मुताबिक, एक से ज्यादा ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी है. लिहाजा एनआईए और आईबी की टीम मौके पर पहुंची हैं. साथ ही ये भी खबर आई है कि धमाकों की जांच एनआईए अपने हाथ में ले सकती है. आपको ये जानकारी भी दे दें कि ब्लास्ट में 1 स्थानीय नागरिक की मौत हुई है. साथ ही ब्लास्ट में घायलों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है.

क्या ये कोई आतंकी हमला था?

धमाके के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा कि इस मामले की जानकारी डीजीपी को है. पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. क्या ये कोई आतंकी हमला था, इसकी जांच की जाएगी. मौके पर पुलिस के अफसरों के अलावा पार्टी के कई मंत्री और नेता भी पहुंचे. घायलों का इलाज जारी है. कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. जान लें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी ब्लास्ट को लेकर सीएम विजयन से बात की है.

हमास नेता के भाषण पर बवाल

केरल के मल्लपुरम में फिलिस्तीन के समर्थन में एक जनसभा आयोजित की गई थी. इस जनसभा को हमास के नेता और पूर्व चीफ खालिद मिशेल ने ऑनलाइन संबोधित किया. जिसके बाद केरल बीजेपी ने राज्य की पिनाराई विजयन सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी ने आरोप लगाया कि जनसभा में हमास जैसे आतंकी संगठन के नेता का महिमामंडन क्यों किया गया? इसके अलावा मल्लपुरम में Solidarity Youth Movement ने गाजा पर इजरायली हमले के विरोध और फिलिस्तीन के समर्थन में रैली और जनसभा की थी.

कोझिकोड में भी फिलिस्तीन के समर्थन में रैली

केरल बीजेपी ने 26 अक्टूबर को कोझिकोड में फिलिस्तीन के समर्थन में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग की रैली की भी आलोचना की थी. बीजेपी ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर के रैली में शामिल होने पर भी सवाल उठाए थे. रैली के बाद IUML के राष्ट्रीय महासचिव पी के कुन्हालिकुट्टी ने कहा कि रैली बहुत कामयाब रही. फिलिस्तीन के समर्थन में लाखों लोग कालीकट (कोझिकोड) में इकट्ठे हुए. वहीं, बीजेपी ने आरोप लगाया कि IUML की रैली हमास के समर्थन में थी.

Trending news