इस गलतफहमी के चलते Sanjeev Kumar ने कभी नहीं की शादी, 47 साल में दुनिया से चल बसे
trendingNow11643621

इस गलतफहमी के चलते Sanjeev Kumar ने कभी नहीं की शादी, 47 साल में दुनिया से चल बसे

Sanjeev Kumar Affair: संजीव कुमार ताउम्र कुंवारे ही रह गए थे और कहते हैं एक्टर के कुंवारे रह जाने के पीछे उनके दोस्तों की एक गलत सलाह ने बड़ा रोल निभाया था.

इस गलतफहमी के चलते Sanjeev Kumar ने कभी नहीं की शादी, 47 साल में दुनिया से चल बसे

Sanjeev Kumar Marriage: संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) अपने दौर के चर्चित स्टार्स में से एक थे. संजीव ने अपने समय की कई चर्चित फिल्मों में काम किया था इनमें खिलौना, सीता और गीता, अंगूर, शोले, त्रिशूल, अनुभव और उलझन जैसी चर्चित फिल्में शामिल हैं. संजीव कुमार का फिल्मी करियर जहां बेहद सक्सेसफुल था वहीं, पर्सनल लाइफ में वैसी सफलता उनके हाथ नहीं लग पाई थी. असल में संजीव कुमार ताउम्र कुंवारे ही रह गए थे और कहते हैं एक्टर के कुंवारे रह जाने के पीछे उनके दोस्तों की एक गलत सलाह ने बड़ा रोल निभाया था. क्या थी वो सलाह जो संजीव कुमार के जीवन की सबसे बड़ी सजा बन गई थी यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

अंजू महेंद्रू ने किया था खुलासा 

राजेश खन्ना की करीबी रहीं अंजू महेन्द्रू ने एक बार संजीव कुमार को लेकर खुलासा किया था. अंजू ने बताया था कि संजीव कुमार बेहद चार्मिंग व्यक्ति थे और लड़कियां उनसे मिलते ही इम्प्रेस हो जाया करती थीं. हालांकि, अंजू की मानें तो जब भी कोई लड़की संजीव को पसंद आती तब एक्टर के दोस्त उन्हें एक गलत सलाह दे दिया करते थे. सलाह ये होती थी कि वो लड़की तुम्हारे पैसों के पीछे है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संजीव कुमार के दिलोदिमाग में ये बात इस कदर घर कर गई थी कि एक्टर ताउम्र कुंवारे ही रह गए. 

हेमा से हुआ था प्यार लेकिन शादी नहीं हो सकी 

संजीव कुमार को ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से प्यार हुआ था. कहते हैं एक्टर ने हेमा को दो बार शादी के लिए प्रपोज भी किया था लेकिन बात नहीं बन पाई थी. हेमा के ना कहने का असर ये हुआ कि संजीव ने इसके बाद फिर कभी शादी के बारे में सोचा ही नहीं. बताते चलें कि महज 47 साल की उम्र में हार्ट अटैक के चलते संजीव कुमार का निधन हो गया था

Trending news