जब Silsila की शूटिंग से पहले फूले डायरेक्टर के हाथ-पांव, जया-रेखा को दी हिदायत-कोई गड़बड़ न करना
Advertisement

जब Silsila की शूटिंग से पहले फूले डायरेक्टर के हाथ-पांव, जया-रेखा को दी हिदायत-कोई गड़बड़ न करना

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan Rekha in Silsila: फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी थी लेकिन यश चोपड़ा कास्टिंग से खुश नहीं थे क्योंकि वो चाहते थे कि फिल्म लंबे अरसे तक लोगों के दिलोदिमाग पर छाई रहे और इसकी कास्टिंग, गाने, स्टोरी सब परफेक्ट हो. 

जब Silsila की शूटिंग से पहले फूले डायरेक्टर के हाथ-पांव, जया-रेखा को दी हिदायत-कोई गड़बड़ न करना

Jaya Bachchan in Silsila: बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने अपने फिल्मी करियर में गुड्डी से शुरुआत की और फिर कई फिल्मों में नजर आयीं लेकिन सिलसिला उनके करियर के लिए बेहद कठिन फिल्म थी.1981 में ये फिल्म तब रिलीज हुई जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और रेखा (Rekha) के ऑफ स्क्रीन रोमांस की खबरें चरम पर थीं. डायरेक्टर यश चोपड़ा (Yash Chopra) के लिए इस फिल्म की कास्टिंग बहुत टेढ़ी खीर थी क्योंकि एक रील लव ट्रायंगल के लिए उन्हें रियल ट्रायंगल एक्टर्स को साथ लाना था. बता दें कि यश चोपड़ा ने इस फिल्म में पहले परवीन बाबी और स्मिता पाटिल को कास्ट किया था लेकिन फिर अमिताभ बच्चन ने उन्हें दोबारा सोचने को कहा.

fallback

यश चोपड़ा नहीं थे खुश

शूटिंग शुरू हो चुकी थी लेकिन यश चोपड़ा कास्टिंग से खुश नहीं थे क्योंकि वो चाहते थे कि फिल्म लंबे अरसे तक लोगों के दिलोदिमाग पर छाई रहे और इसकी कास्टिंग, गाने, स्टोरी सब परफेक्ट हो. यश चोपड़ा ने खुद एक इंटरव्यू में इस फिल्म को अपने करियर की सबसे टफ फिल्म बताया था. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, वो अमितजी थे जिन्होंने मुझसे पूछा था कि क्या मैं कहानी, कास्टिंग (स्मिता, परवीन और अमिताभ) से खुश हूं, मैंने उनसे कहा कि मैं आपके साथ जयाजी और रेखा को कास्ट करना चाहता हूं.

fallback

जया ने इसलिए भरी हामी

ये सुनकर अमिताभ ने गहरी सांस ली और चुप रह गए फिर कुछ देर बद उन्होंने कहा कि उन्हें इससे कोई परेशानी नहीं है लेकिन उन्हें दोनों एक्ट्रेसेस को कन्विंस करना होगा. मैं खुद बहुत ज्यादा डरा हुआ और नर्वस था क्योंकि रियल लाइफ रील में दिखाने जा रहा था. मैंने जया और रेखा दोनों को कहा कोई गड़बड़ी न हो. यश चोपड़ा ने ये भी बताया था कि जया फिल्म में काम नहीं करना चाहती थीं लेकिन फिल्म का क्लाइमेक्स जानकर उन्होंने फिल्म में हामी भरी थी. दरअसल, फिल्म के आखिरी सीन में पति (अमिताभ बच्चन) पत्नी (जया बच्चन) के पास वापस लौट आते हैं और अपना एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर खत्म कर देते हैं जो कि फिल्म में रेखा के साथ दिखाया गया था. 

 

Trending news