डर था कि सास कहीं बिकिनी में ना देख लें इसलिए Sharmila Tagore ने हटवा दिए थे फिल्म के पोस्टर्स
Advertisement

डर था कि सास कहीं बिकिनी में ना देख लें इसलिए Sharmila Tagore ने हटवा दिए थे फिल्म के पोस्टर्स

Sharmila Tagore Controversy: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शर्मिला ने एक फिल्म में बिकिनी पहनी थी और उनकी इस फिल्म के प्रमोशन पोस्टर्स पूरे मुंबई शहर में लगे थे. इन पोस्टर्स में शर्मिला को बिकिनी में ही दिखाया गया था. 

डर था कि सास कहीं बिकिनी में ना देख लें इसलिए Sharmila Tagore ने हटवा दिए थे फिल्म के पोस्टर्स

Sharmila Tagore Bikini Posters: बात आज 60 और 70 के दशक की चर्चित एक्ट्रेस रहीं शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया था. शर्मिला की चर्चित फिल्मों में आराधना, कश्मीर की कली, सफ़र, अमर प्रेम और अमानुष आदि शामिल हैं. शर्मिला के बारे में ऐसा बताया जाता है कि वे फिल्म इंडस्ट्री की पहली ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने 60-70 के दौर में फिल्मों में बिकिनी पहनी थी. यही नहीं, शर्मिला की बिकिनी पहने हुए की तस्वीरें कुछ फिल्मी मैगजींस में भी छपी थीं जिसपर खूब हंगामा हुआ था.

fallback

जब शर्मिला ने हटवाये थे अपने बिकिनी पोस्टर्स 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शर्मिला ने एक फिल्म में बिकिनी पहनी थी और उनकी इस फिल्म के प्रमोशन पोस्टर्स पूरे मुंबई शहर में लगे थे. इन पोस्टर्स में शर्मिला को बिकिनी में ही दिखाया गया था. इस बीच शर्मिला की होने वाली सास को मुंबई आना था. ऐसे में शर्मिला को यह चिंता सताने लगी कि कहीं उनकी होने वाली सास ये पोस्टर्स ने देख लें. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके बाद शर्मिला ने सारे शहर से रातों रात अपने बिकिनी वाले पोस्टर्स हटवा दिए थे. 

fallback

शादी के बाद भी फिल्मो में करती रहीं थीं काम 

60-70 के दशक में एक्ट्रेस अमूमन शादी के बाद फिल्मों में काम करना छोड़ देती थीं. हालांकि, शर्मिला इस मामले में एक्सेप्शन थीं. शर्मिला की शादी 27 दिसंबर 1968 को क्रिकेटर, नवाब मंसूर अली खान पटौदी के साथ हुई थी.  शादी के बाद भी शर्मिला लगातार फिल्मों में काम करती रहीं थीं और इस दौरान उनकी कई बेहतरीन फ़िल्में भी रिलीज हुईं थीं. आपको बता दें कि फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए शर्मिला को दो बार नेशनल अवार्ड मिला वहीं उन्हें एक बार फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था.

 

Trending news