7 महीने की प्रेग्नेंसी में इस एक्ट्रेस ने Kishore Kumar से की दूसरी शादी, बनी थीं चौथी पत्नी!
Advertisement

7 महीने की प्रेग्नेंसी में इस एक्ट्रेस ने Kishore Kumar से की दूसरी शादी, बनी थीं चौथी पत्नी!

Leena Chandavarkar Marriage:  किशोर कुमार ने लीना के पिता को खूब मनाया और आख़िरकार वो मान गए जिसके बाद 1980 में लीना और किशोर कुमार की शादी हो गई.

7 महीने की प्रेग्नेंसी में इस एक्ट्रेस ने Kishore Kumar से की दूसरी शादी, बनी थीं चौथी पत्नी!

Leena Chandavarkar Kishore Kumar Marriage: 70 के दशक में लीना चंदावरकर (Leena Chandavarkar) का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शामिल किया जाता था. उनका जन्म धारवाड़,कर्नाटक की कोंकणी मराठी फैमिली में हुआ था. एक्ट्रेस बनने की चाहत में लीना मुंबई आ गई थीं. उन्होंने 1968 में फिल्म मन का मीत से हिंदी फिल्मों में डेब्यू किय था. उन्हें सुनील दत्त (Sunil Dutt) की वाइफ नर्गिस (Nargis) ने ग्रूम किया था. ये फिल्म सुपरहिट रही और लीना रातोंरात स्टार बन गईं. कम उम्र में ही लीना की शादी गोवा के पहले मुख्यमंत्री दयानंद बंदोड़कर के बेटे सिद्धार्थ से हो गई थी लेकिन साल भर के अंदर ही एक हादसे में सिद्धार्थ की मौत हो गई.

26 साल की उम्र में हुईं थीं विधवा

लीना मात्र 26 साल की उम्र में विधवा होने की वजह से डिप्रेशन में चली गईं. कुछ फिल्मों की शूटिंग करने के लिए जब वह गोवा से वापस मुंबई आयीं तो उनकी मुलाकात किशोर कुमार से हुई. किशोर कुमार ने उन्हें डिप्रेशन से उबरने में मदद की. इसी दौरान किशोर कुमार (Kishore Kumar) ने उनसे शादी करने की इच्छा जता दी लेकिन लीना के घरवाले इस रिश्ते के लिए बिलकुल तैयार नहीं थे क्योंकि किशोर कुमार पहले ही तीन शादियां कर चुके थे. किशोर कुमार ने लीना के पिता को खूब मनाया और आख़िरकार वो मान गए जिसके बाद 1980 में लीना और किशोर कुमार की शादी हो गई.

किशोर कुमार की चौथी पत्नी बनीं

लीना ने इस शादी के बारे में एक इंटरव्यू में कहा था, मैंने किशोर जी से दो बार शादी की. पहले रजिस्टर्ड मैरिज और फिर दूसरी वैदिक रीति-रिवाजों से, मेरी मां का कहना था कि जब तक फेरे न  हों, शादी नहीं मानी जाती है तो मैंने जब साथ फेरे लिए तो मैं सात महीने की प्रेग्नेंट थी. ये बहुत मजेदार अनुभव था कि मैं प्रेग्नेंट होने के समय सात फेरे ले रही थी और पूजा के दौरान बीच बीच आराम कर रही थी.बता दें कि किशोर कुमार का लीना से शादी के सात साल बाद निधन हो गया था और लीना 36 साल की उम्र में दोबारा विधवा हो गई थीं.  

 

Trending news