Sanjeev Kumar को पहले ही हो गया अपनी मौत का आभास, कही थी बेहद चौंकाने वाली बात!
trendingNow11565507

Sanjeev Kumar को पहले ही हो गया अपनी मौत का आभास, कही थी बेहद चौंकाने वाली बात!

Sanjeev Kumar Life Facts: साल 1985 में महज 47 साल की उम्र में संजीव कुमार का निधन भी हार्ट अटैक के चलते हुआ था. संजीव कुमार के साथ एक और दुखद बात ये है कि वह हेमा मालिनी से बहुत प्यार करते थे लेकिन शादी नहीं हो पाई तो उन्होंने ताउम्र किसी से शादी नहीं की थी.

Sanjeev Kumar को पहले ही हो गया अपनी मौत का आभास, कही थी बेहद चौंकाने वाली बात!

Sanjeev Kumar Death: बात आज बॉलीवुड के लीजेंड्री स्टार रहे संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की जिन्हें उनकी शानदार एक्टिंग के लिए आज भी लोग याद करते हैं. आपको बता दें कि संजीव कुमार का असल नाम हरिहर जेठालाला जरीवाला था और फिल्म इंडस्ट्री में वे हरी भाई नाम से ही मशहूर थे. संजीव कुमार अपने दौर के इकलौते ऐसे स्टार थे जिन्होंने अपने से ज्यादा उम्र के किरदारों को बड़े पर्दे पर निभाया था. आपको बता दें कि संजीव कुमार के दौर के स्टार्स जहां हमेशा यंग और हीरो के किरदार में दिखना चाहते थे वहीं संजीव कुमार का अपनी उम्र से बड़े किरदारों जैसे पिता और दादाजी के रोल में दिखना कईयों को चौंका देता था. हालांकि, इसके पीछे की एक बेहद चौंकाने वाली वजह थी जिसके बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं. 

संजीव ने कहा था- मैं बुढ़ापा नहीं देख पाऊंगा

एक बार एक इंटरव्यू में संजीव कुमार से यही सवाल पूछा गया था कि वे अपने से ज्यादा उम्र के किरदारों को बड़े पर्दे पर क्यों निभाते हैं ? इसके जवाब में संजीव कुमार ने कहा था कि, ‘क्योंकि में बुढ़ापा नहीं देख पाऊंगा इसलिए पर्दे पर ही इसका अनुभव ले रहा हूं’. संजीव का यह जवाब काफी चौंकाने वाला था लेकिन इसके पीछे छिपी हकीकत इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली थी. जी हां, असल में संजीव कुमार के परिवार में किसी भी मर्द की उम्र 50 साल से ज्यादा की नहीं रही थी. वहीं, संजीव कुमार को भी इस बात का अहसास था कि वे खुद भी 50 साल की उम्र से ज्यादा नहीं जियेंगे. 

आपको बता दें कि संजीव कुमार के दादाजी शिवालाल जरीवाला, पिता जेठालाल जरीवाला, भाई किशोर जरीवाला और छोटे भाई निकुल जरीवाला, इन सभी का निधन 50 साल से कम उम्र में हार्टअटैक के चलते हुआ था. बताते चलें कि साल 1985 में महज 47 साल की उम्र में संजीव कुमार का निधन भी हार्ट अटैक के चलते हुआ था.

Trending news