जब मौत से पहले आखिरी बार मुमताज से मिले थे Rajesh Khanna, खूब की बातें, पकड़ा हाथ और...
Advertisement

जब मौत से पहले आखिरी बार मुमताज से मिले थे Rajesh Khanna, खूब की बातें, पकड़ा हाथ और...

Rajesh Khanna Mumtaz Bonding: राजेश खन्ना और मुमताज ने साथ-साथ कई फिल्मों में काम किया था जिनमें दो रास्ते, रोटी, अपना देश, सच्चा झूठा, बंधन और आपकी कसम आदि शामिल थीं. आज हम आपको दोनों से जुड़ा एक ऐसा वाकया बताएंगे जो एक्टर के अंतिम दिनों का है. 

जब मौत से पहले आखिरी बार मुमताज से मिले थे Rajesh Khanna, खूब की बातें, पकड़ा हाथ और...

Rajesh Khanna Mumtaz Last Meeting: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की लाइफ से जुड़े ढ़ेरों किस्से आज भी सुनाए जाते हैं. राजेश खन्ना को फिल्म इंडस्ट्री का पहला सुपरस्टार कहा जाता है और लोग प्यार से उन्हें काका कहकर भी बुलाते थे. एक्टर ने अपने फिल्मी करियर में यूं तो कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया था लेकिन मुमताज, राजेश खन्ना के सबसे करीब थीं. राजेश खन्ना और मुमताज ने साथ-साथ कई फिल्मों में काम किया था जिनमें दो रास्ते, रोटी, अपना देश, सच्चा झूठा, बंधन और आपकी कसम आदि शामिल थीं. बहरहाल, आज हम आपको राजेश खन्ना और मुमताज से जुड़ा एक ऐसा वाकया बताएंगे जो एक्टर के अंतिम दिनों का है. 

बीमारी के दिनों में मुमताज को देखकर चहक उठे थे राजेश खन्ना 

असल में राजेश खन्ना का साल 2012 में कैंसर से निधन हो गया था. एक्टर जब कैंसर से जंग लड़ रहे थे,  कहते हैं उस दौरान उन्होंने लोगों से बात करना बंद कर दिया था. हालांकि, एक दिन जब काका से मिलने खुद मुमताज आईं तब वे चहक उठे थे और दोनों ने एक दूसरे से खूब बात की थी और इस दूरं राजेश खन्ना ने मुमताज का हाथ अपने हाथ में रखा था और काफी देर तक उसे छोड़ा नहीं था. आपको बता दें कि मुमताज को भी तब कैंसर था और उन्होंने जब यह बात राजेश खन्ना को बताई तब वे काफी दुखी हो गए थे. हालांकि, जहां राजेश खन्ना का कैंसर से लड़ते हुए निधन हो गया था वहीं, मुमताज ने इस बीमारी को मात दे दी थी. 

जब मुमताज की शादी की खबर सुन दुखी हो गए थे राजेश खन्ना 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना को मुमताज से बेहद लगाव था और वे उन्हें अपना सबसे करीबी यहां तक कि राइट हैंड मानते थे. ऐसे में मुमताज की शादी की खबर सुनकर राजेश खन्ना दुखी हो गए थे और उन्हें ऐसा लगा जैसे उन्होंने अपना राइट हैंड खो दिया हो. आपको बता दें कि मुमताज ने साल 1974 में युगांडा के कारोबारी मयूर माधवानी से शादी कर ली थी.

Trending news