Pushpa: आप जानकर होंगे हैरान, इन चार एक्टरों ने कर दिया पुष्पा में काम करने से इंकार
Advertisement
trendingNow11843916

Pushpa: आप जानकर होंगे हैरान, इन चार एक्टरों ने कर दिया पुष्पा में काम करने से इंकार

Allu Arjun: किसी फिल्म की कास्टिंग भी एक रोचक दौर होता है. कई कलाकारों के नाम पर विचार होता है. कोई आता है, कोई इंकार कर देता है, किसी के पास नहीं होता. पुष्पा आज बहुत बड़ी फिल्म बन चुकी है. परंतु निर्देशक ने जब मेकिंग से पहले कुछ सितारों को रोल ऑफर किए, तो उन्होंने इंकार कर दिया. जानिए कुछ बड़े नाम...

 

Pushpa: आप जानकर होंगे हैरान, इन चार एक्टरों ने कर दिया पुष्पा में काम करने से इंकार

Pushpa 2: अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) और रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) स्टारर पुष्पा: द राइज ने पूरे देश में जैसा तूफान मचाया, उसके बाद इसके सीक्वल का हर किसी को इंतजार है. यह फिल्म न केवल बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, तेलुगु और हिंदी बाजार में इसने 350 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की. फिल्म की धमक यहीं नहीं खत्म हुई. इसने अल्लू अर्जुन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का 69वां राष्ट्रीय पुरस्कार (National Film Awards) भी दिलाया. यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह पहले तेलुगु एक्टर बन गए हैं. लेकिन हर फिल्म के सफर की तरह पुष्पा का भी सफर था, जब इसके निर्देशक सुकुमार एक्टरों को स्क्रिप्ट सुना रहे थे. सिनेमा के इतिहास की बड़ी फिल्म पुष्पा के लिए एक दौर था, जब इसमें चार चर्चित एक्टरों ने काम करने से इंकार कर दिया. एक नजर उन सितारों पर...

महेश बाबूः निर्देशक सुकुमार की मानें तो उन्होंने पुष्पा की मुख्य भूमिका के लिए सबसे पहले साउथ के स्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) के नाम पर विचार किया था. लेकिन महेश बाबू ने कहा कि फिल्म का हीरो खलनायक ज्यादा लगता है. वह इस किरदार में बदलाव चाहते थे. परंतु सुकुमार नहीं माने. महेश बाबू के बाद वह अल्लू अर्जुन के पास पहुंचे और फिल्म ने इतिहास रच दिया.

सामंथा रुथ प्रभुः अपनी खूबसूरती के लिए चर्चित सामंथा को पहले सुकुमार फिल्म की हीरोइन बनाना चाहते थे. उन्होंने सामंथा से श्रीवल्ली की भूमिका के लिए संपर्क किया गया था (Samantha Ruth Prabhu). मगर सामंथा ने इनकार किया और लीड रोल में रश्मिका मंदाना आ गईं. यह अलग बात है कि सामंथा ने फिल्म में ऊ अंतावा डांस करने की मंजूरी दे दी. बताया जाता है कि यह डांस नोरा फतेही (Nora Fatehi) करना चाहती थीं, परंतु जब सामंथा ने हां कह दिया तो निर्देशक ने उन्हें तवज्जो दी.

दिशा पटानीः सुकुमार ने ऊं अंतावा डांस के लिए बॉलीवुड एक्टर दिशा पटानी (Disha Patani) से भी संपर्क किया जाता था. मगर दिशा ने आइटम डांस करने से इनकार कर दिया.

विजय सेतुपतिः पुष्पा के चर्चित किरदारों में एसपी भंवर सिंह शेखावत आईपीएस को लोगों ने काफी पसंद किया. इस रोल के लिए पहली पसंद विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) थे. जब उन्होंने प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया जो फहद फासिल के पास यह रोल गया.

Trending news