South Films Sequel: ये हैं साउथ की 10 फिल्मों के सीक्वल, जिन पर है बॉलीवुड फैन्स की भी नजर
Advertisement

South Films Sequel: ये हैं साउथ की 10 फिल्मों के सीक्वल, जिन पर है बॉलीवुड फैन्स की भी नजर

Bollywood Box Office: बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस को फिलहाल कमजोर हिंदी फिल्मों की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन साउथ से आ रही फिल्मों ने जरूर मल्टीप्लेक्सों को कमाई के कुछ मौके दिए हैं. यही वजह है कि दक्षिण भारतीय भाषाओं की शानदार फिल्मों के सीक्वल का इंतजार हो रहा है.

 

South Films Sequel: ये हैं साउथ की 10 फिल्मों के सीक्वल, जिन पर है बॉलीवुड फैन्स की भी नजर

Pushpa 2 And Kantara 2: बीते साल 2022 में मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ और तमिल फिल्मों का हिंदी दर्शकों के बीच भी जलवा देखने को मिला. अब इनमें से कुछ बड़ी फिल्में ऐसी हैं, जिनके सीक्वल का तक इन भाषाओं के साथ हिंदी में भी इंतजार हो रहा है. इनमें पोन्नियिन सेलवन: भाग 2, पुष्पा: द रूल और कांतारा 2 शामिल हैं. चर्चा तो यह भी है कि रामचरण और जूनियर एनटीआर स्टारर की आरआरआर सीक्वल भी पाइपलाइन में हैं. कुछ फिल्में ऐसी हैं, जो कुछ साल पहले आकर हिंदी में हिट हुईं या उनके रीमेक बने. इनके भी सीक्वल हिंदी में आने को तैयार हैं. ऐसे में बॉलीवुड के सामने साउथ का चैलेंज लगातार बना हुआ है. एक नजर साउथ के उन सीक्लवों पर जो बॉक्स ऑफिस पर बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्मों को कड़ी टक्कर दे सकते हैं.

1. पोन्नियिन सेलवन 2: पोन्नियिन सेलवन-पार्ट 2 अगली महीने 28 अप्रैलको सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. दक्षिण के चोल साम्राज्य के संस्थापक परिवार की इस कहानी का पहला हिस्सा भले ही हिंदी में अधिक नहीं चला, परंतु जिन्होंने वह फिल्म देखी है, वे इसका इंतजार कर रहे हैं. निर्माता-निर्देशक मणिरत्नम की इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, जयम रवि, ऐश्वर्या लक्ष्मी, कार्थी और तृषा अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाएंगे.

2. जय भीम 2: 2021 में आई सूर्या स्टारर कोर्ट रूम ड्रामा, जय भीम का सीक्वल पाइपलाइन में है. इसकी पुष्टि निर्माता राजशेखर पांडियन ने की है. उन्होंने कहा कि हम वैचारिक रूप से जय भीम का सीक्वल फाइनल कर चुके हैं. इसके लिए बहुत तैयारी और शोध की आवश्यकता है. अदालत तक जाने वाली कई कहानियों पर विचार हो रहा है.

3. पुष्पा 2: अल्लू अर्जुन की सुपरहिट फिल्म पुष्पा: द राइज के सीक्वल में भी रश्मिका मंदाना और फहद फासिल नजर आएंगे. मगर कई सरप्राइज इस फिल्म में मिल सकते हैं. शाहरुख-सलमान-अजय देवगन से बातचीत की खबरें हैं. शूटिंग शुरू हो चुकी है. चर्चाओं की मानें तो पुष्पा: द रूल (भाग 2) का पहला टीजर अर्जुन के जन्मदिन (8 अप्रैल) पर जारी हो सकता है.

4. इंडियन 2: कमल हासन की 1996 की हिट एक्शन-थ्रिलर की अगली कड़ी, इंडियन 2 इसके नायक सेनापति की कहानी आगे लेकर बढ़ेगी. निर्देशक हैं एस. शंकर. फिल्म में स्वतंत्रता सेनानी, सेनापती भ्रष्ट व्यवस्था के विरुद्ध लड़ाई की नई कहानी में देखेगा. सीक्वल में रकुल प्रीत सिंह, काजल अग्रवाल और गुलशन ग्रोवर भी प्रमुख भूमिकाओं में होंगे.

5. कैथी 2: इस शुक्रवार को अजय देवगन की भोला आ रही है, जो साथ की कैथी (2019) का रीमेक है. निर्माताओं ने इसके सीक्वल की पुष्टि की है. निर्माता लोकेश कनगराज ने थलपति 67 का शूट पूरा होने के बाद कैथी 2 शुरू करने की योजना बना रहे हैं. संभावना यही है कि सूर्या ही फिल्म में नजर आएंगे.

6. गुडाचारी 2: 2022 में मेजर और हिट 2 जैसी कामयाब फिल्में देने के बाद, अभिनेता अदिवि शेष अपनी 2018 की हिट एक्शन थ्रिलर गुडाचारी (जासूस) पर काम कर रहे हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर गुडाचारी 2 का एक टीजर भी जारी किया. सीक्वल वहीं से शुरू होगा, जहां पहला पार्ट खत्म हुआ था और नए किरदारों को पेश करेगा.

7. कांतारा 2: अभिनेता-निर्देशक ऋषभ शेट्टी कांतारा के सीक्वल की पुष्टि कर चुके हैं. दूसरा भाग असल में प्रीक्वल होगा. शेट्टी के अनुसार, आपने जो देखा है वह वास्तव में भाग 2 है, भाग 1 अगले साल आएगा. कहानी कांतारा के इतिहास में जाएगी. फिल्म की शूटिंग इसी साल शुरू होगी.

8. विक्रम 2: कमल हासन सिर्फ इंडियन 2 ही नहीं, बल्कि 2022 की ब्लॉकबस्टर फिल्म विक्रम के सीक्वल में विजय सेतुपति और फहद फासिल के साथ वापसी करेंगे. निर्देशक होंगे, लोकेश कनगराज.

9. जन गण मन 2: पृथ्वीराज सुकुमारन ने पिछले साल ही अपनी लीगल थ्रिलर जन गण मन 2 के सीक्वल का अनाउंसमेंट कर दिया था. आईएमडीबी पर 8.3 रेटिंग के साथ, निर्देशक डिजो जोस एंटनी की यह फिल्म 2022 की सबसे सफल मलयालम फिल्मों में थी.

10. आरआरआर 2: बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ने से लेकर 95वें एकेडमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए ऑस्कर जीतने वाले नाटू नाटू तक, आरआरआर की हर तरफ चर्चा है. निर्देशक एसएस राजामौली ने यूएस में मीडिया से बातचीत के दौरान आरआरआर के सीक्वल की संभावना से इंकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि मेरे पिता से मैंने आरआरआर 2 के बारे में थोड़ी चर्चा की है और वह कहानी पर काम कर रहे हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news