16 साल बड़े डायरेक्टर के साथ लिव इन में रहती ये एक्ट्रेस, फिर प्यार ही बना दर्दनाक मौत की वजह
Advertisement

16 साल बड़े डायरेक्टर के साथ लिव इन में रहती ये एक्ट्रेस, फिर प्यार ही बना दर्दनाक मौत की वजह

Priya Rajvansh Facts: चेतन अपने आपको प्रिया के करीब जाने से रोक नहीं पाए और दोनों लिव इन में रहने लगे. प्रिया के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने जो भी फिल्में कीं वो चेतन आनंद के प्रोडक्शन में बनी फिल्में ही थीं.

16 साल बड़े डायरेक्टर के साथ लिव इन में रहती ये एक्ट्रेस, फिर प्यार ही बना दर्दनाक मौत की वजह

Priya Rajvansh Life Facts: बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने फिल्मी पर्दे पर अपनी चमक बिखेरी लेकिन इनकी निजी जिंदगी काफी दर्दनाक रही. इन्हीं में से एक एक्ट्रेस हैं प्रिया राजवंश (Priya Rajvansh) जो 60-70 के दशक में काफी पॉपुलर थीं. इन्हें अपने जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था हालांकि कई वजहों से इनका फिल्मी करियर उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाया जिसकी उम्मीद थी. प्रिया का जन्म 30 दिसंबर, 1936 को शिमला में हुआ था. उनका असली नाम वीरा सुंदर सिंह था. प्रिया के पिता फॉरेस्ट डिपार्टमेंट में थे. शिमला से ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने प्रिया को लंदन में ड्रामेटिक आर्ट्स की पढ़ाई के लिए भेज दिया.

fallback

उसी दौरान एक फोटोग्राफर ने प्रिया की खूबसूरती अपने कैमरे में कैद कर ली और ये तस्वीरें हिंदी फिल्म इंडस्ट्री तक जा पहुंचीं. चेतन आनंद (Chetan Anand) प्रिया की खूबसूरती पर फिदा हो गए और उन्होंने प्रिया को फिल्म हकीकत में काम करने का ऑफर दे दिया. प्रिया ने ये ऑफर स्वीकार कर लिया और इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान वो चेतन आनंद के करीब आ गईं. चेतन की पत्नी से अनबन चल रही थी और इसी दौरान उन्हें प्रिया के रूप में एक सहारा मिल गया जो कि उनसे उम्र में 16 साल छोटी थीं. चेतन अपने आपको प्रिया के करीब जाने से रोक नहीं पाए और दोनों लिव इन में रहने लगे. प्रिया के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने जो भी फिल्में कीं वो चेतन आनंद के प्रोडक्शन में बनी फिल्में ही थीं.

fallback

उन्हें'हीर रांझा', 'हंसते जख्म', 'हिंदुस्तान की कसम', 'कुदरत' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. चेतन और प्रिया अपनी लाइफ में खुश थे लेकिन तभी चेतन चल बसे. उन्होंने अपनी वसीहत में से बड़ा हिस्सा प्रिया के नाम कर दिया. ये बात चेतन के बेटों को नागवार गुजरी. प्रिया उनकी आंखों में बेहद खटकती थीं. प्रिया चेतन के साथ जिस बंगले में रह रही थीं, बेटे उसपर भी कब्जा करना चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रॉपर्टी के लिए दोनों बेटों केतन और विवेक ने 27 मार्च, 2000 को प्रिया को मौत के घाट उतार दिया.इसमें बंगले के दो कर्मचारियों ने उनका साथ दिया था जिसकी वजह से इन चारों को 2002 में उम्र कैद की सजा हो गई. 

Trending news